आज इतनी मिली राहत लगातार छठे दिन घटे पेट्रोल-डीजल के दाम,

पेट्रोल और डीजल की कीमतों के आसमान पर पहुंचने के बाद इनकी बढ़ती कीमतों से राहत मिलनी शुरू हो गई है. मंगलवार को लगातार छठवें दिन ईंधन की कीमतों में कटौती हुई है.

एएनआई के मुताबिक मंगलवार को हुई कटौती के बाद दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 10 पैसे सस्ता हुआ है. इस राहत के साथ यहां आज आपको पेट्रोल 81.34 रुपये प्रति लीटर का मिल रहा है. डीजल की बात करें तो यह भी सस्ता हुआ है.

दिल्ली में डीजल की कीमत 7 पैसे कम हुई है. इस कटौती के साथ यहां एक लीटर डीजल की खातिर आपको 74.85 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं.

मुंबई की बात करें तो यहां भी पेट्रोल 10 पैसे सस्ता हुआ है. इस गिरावट के साथ यहां एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 86.81 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं. यहां डीजल 8 पैसे सस्ता हुआ है. इस गिरावट के साथ यह 78.46 पर मिल रहा है.

पिछले काफी समय से देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी जारी थी. आसमान पर जा रही कीमतों से आम आदमी को राहत दिलाने के ल‍िए केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी में कटौती की थी. उसके बाद भाजपा‍ शासित राज्यों ने भी वैट में कटौती की थी.

हालां‍क‍ि इस कटौती के बाद पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों पर लगाम नहीं लगी. लेक‍िन पिछले 6 दिनों से हालात सुधरे हैं और पेट्रोल व डीजल सस्ता हुआ है.