आज भारत में लॉन्च होगी Hyundai की नई Santro.

Hyundai भारत में आज यानी 23 अक्टूबर को अपनी नई Santro को भारत में लॉन्च करने जा रही है. इसकी ऑनलाइन बुकिंग 10 अक्टूबर से शुरू की गई थी. पिछले काफी दिनों से ये कार काफी चर्चा में है. लेकिन इस कार को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जाएगा. इस कार की लॉन्चिंग नई दिल्ली में आयोजित इवेंट की जानी है.

लॉन्च से पहले अलग-अलग रिपोर्ट्स में इस कार की कई खूबियां लीक हुईं हैं. कारएंडबाइक की रिपोर्ट के मुताबिक, Hyundai की नई Santro को बुकिंग शुरू होने के 9 दिनों के भीतर ही 14,208 बुकिंग मिली है. नई Santro को इच्छुक ग्राहक 11,100 रुपये देकर ऑनलाइन बुक कर सकते हैं. फिलहाल आधिकारिक रूप से नई कार के वेरिएंट और कीमत की जानकारी सामने नहीं आई है. इसके बावजूद ग्राहकों ने नई कार के लिए काफी रूचि दिखाई है.

साथ ही रिपोर्ट में ये भी जानकारी दी गई है कि सबसे ज्यादा बुकिंग दक्षिण भारतीय राज्यों से मिली है. इसमें तमिलनाडु, आंध्र-प्रदेश, तेलंगाना , कर्नाटक और केरल का नाम शामिल है. बुकिंग के आंकड़ों में 18 अक्टूबर का डेटा शामिल नहीं है. ऐसे में बुकिंग संख्या ज्यादा होने की पूरी उम्मीद है.

साथ ही आपको बता दें नई सैट्रों की लॉन्चिंग से पहले कार के सारे वेरिएंट और उनकी कीमतें लीक हुईं हैं. GaadiWaadi डॉट कॉम को डीलर्स के जरिए नई कार के सारे वेरिएंट्स की कीमतें मालूम चली है. प्राइस लिस्ट की एक फोटो भी लीक हुई है, जिसमें सारे वेरिएंट्स की कीमतें नजर आई थी. हालांकि ‘आज तक’ इन कीमतों की पुष्टि नहीं करता है. लॉन्चिंग के बाद कीमतों में बदलाव भी संभव है.

नई Hyundai Santro को पांच ट्रिम- Dlite, Era, Magna, Sportz और Asta में पेश किया जाएगा. बेस Dlite मॉडल की कीमत 3.87 लाख रुपये रखी गई है. वहीं Asta वेरिएंट की कीमत 5.29 लाख रुपये तक होगी. ये दोनों कीमतें एक्स-शोरूम (दिल्ली) की कीमतें हैं. नई सैंट्रो CNG फ्यूल ऑप्शन में भी उपलब्ध होगी.