कंगारुओं ने बिखेरीं गिल्लियां, पिच पर बात करते रहे PAK बल्लेबाज,

अबु धाबी टेस्ट मैच में एक ऐसा रन आउट देखने को मिला जिसने दर्शकों के होश उड़ा दिए. यह रन आउट क्रिकेट इतिहास के सबसे बेवकूफी भरे रन आउट में से एक माना जा रहा है.

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे अबु धाबी टेस्ट मैच में एक ऐसा रन आउट देखने को मिला जिसने दर्शकों के होश उड़ा दिए. यह रन आउट क्रिकेट इतिहास के सबसे बेवकूफाना रन आउट में से एक माना जा रहा है.

दरअसल, पाकिस्तान की दूसरी पारी के 53वें ओवर में पाकिस्तानी बल्लेबाज अजहर अली बेहद ही विचित्र तरीके से रन आउट हो गए. किसी को यकिन नहीं हुआ कि कोई बल्लेबाज इस तरह से आउट हो सकता है.

हुआ यूं कि अजहर अली ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पीटर सिडल की गेंद पर ऑफ साइड में शॉट खेला और रन के लिए दौड़ पड़े. गेंद सीधे बाउंड्री के पास चली गई. वहीं पिच पर दोनों बल्लेबाज असद शफीक और अजहर अली ये सोचकर बात करने लगे कि गेंद बाउंड्री लाइन के पार जा चुकी है.

यही पर दोनों बल्लेबाजों से गलती हो गई और बाउंड्री लाइन के पास मिचेल स्टार्क ने गेंद को पकड़कर विकेटकीपर टीम पेन को फेंक दी. टीम पेन ने कोई गलती ना करते हुए थ्रो को पकड़कर स्टंप पर लगा दी. जिससे अजहर अली रन आउट हो गए.

अजहर अली का रन आउट होने का यह तरीका काफी बचकाना रहा. अजहर अली गेंद को देखे बिना चौका समझकर नॉन स्ट्राइक पर खड़े शफीक के साथ बातचीत करने के लिए पिच के बीच में आकर रूक गए, दोनों बल्लेबाज बातों में मशगूल थे, वहीं गेंद थर्ड मैन की ओर बाउंड्री से कुछ गज पहले ही रूक गई.

स्टार्क ने उनकी इस गलती का फायदा उठाते हुए टिम पेन की ओर गेंद फेंकी और पेन ने बिना देरी किए गिल्लियां गिरा दी. इस देखकर अजहर अली काफी हैरान भी हुए और उन्हें कुछ समझ नहीं आया कि हकीकत में हुआ क्या है. अजहर 64 रन बनाकर पवेलियन लौटे.