ISI को भेजी जानकारी, मेरठ: का आर्मी जवान निकला PAK का जासूस..!

भारतीय सेना का एक जवान पाकिस्तान का जासूस निकला है. उत्तर प्रदेश के मेरठ छावनी में सेना की नौकरी करने वाले जवान को पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. पूछताछ में उससे काफी जानकारी हासिल की गई है. 

सैनिक मेरठ छावनी में बतौर सिग्नलमैन तैनात था. आरोप है कि उसने पाकिस्तान की आईएसआई को पश्चिमी कमान बेस के तहत आने वाली डिविजन से जुड़ी तमाम जानकारियां साझा की. यह पहली बार हुआ है कि जब मेरठ छावनी से किसी जवान को जासूसी के आरोप में पकड़ा गया है.

जवान उत्तराखंड का रहने वाला है. सैनिक पिछले 10 महीने से पाकिस्तानी लोगों से संपर्क में था. पाकिस्तान के नंबरों पर लगातार बात करने से इस पर शक पैदा हुआ था.

इसके बाद ही सैनिक जांच के दायरे में आ गया. करीब 3 महीने पहले आरोपी ने जब ताजा जानकारी साझा की तब आंतरिक जांच शुरू की गई.

आरोपी सैनिक तमाम जानकारी एंड टू एंड इंक्रिप्शन के जरिए भेजता था और ज्यादातर जानकारियां व्हाट्सएप पर साझा की. इस मामले में सेना के अधिकारियों ने अन्य जवानों से भी पूछताछ की है.

पकड़ा गया जवान 10 साल से सेना में कार्यरत है और पूछताछ में कई लोगों के नाम भी लिए हैं. अब आरोपी के खिलाफ कोर्ट ऑफ इंक्वायरी की जाएगी. सेना के अधिकारियों ने अभी तक इस जवान के नाम का खुलासा नहीं किया है.