रूपाणी बोले भाषण देने वाले अल्पेश पर लेंगे एक्शन

बीते दिनों गुजरात से उत्तर भारतीयों के पलायन की खबरों ने देश को हिला कर रख दिया. साबरकांठा में हुई घटना के बाद उत्तर भारतीयों को वहां पर मारा जा रहा था, जिसके डर से लोग राज्य छोड़कर जा रहे थे.

इन घटनाओं के बीच सोमवार को गुजरात और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों ने लखनऊ में बैठक की. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बीच सोमवार को लखनऊ में बैठक हुई.

दोनों मुख्यमंत्री ने मुलाकात के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की. विजय रूपाणी ने कहा कि उत्तर भारतीयों पर हमला कांग्रेस की सुनियोजित साजिश थी, ये सब इसलिए किया गया ताकि जब सरदार साहब की प्रतिमा का अनावरण ठीक से ना हो, अब हालात काबू में हैं.

उन्होंने बताया कि हमने 700 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है, इनमें 50 से अधिक कांग्रेसी हैं. 100 से अधिक लोग सोशल मीडिया पर भड़काऊ मैसेज फैला रहे थे, उनमें भी कई कांग्रेसी थे.

गुजरात सीएम ने कहा कि भड़काऊ भाषण देने वाले अल्पेश ठाकोर के खिलाफ कानूनी एक्शन लिया जाएगा. वो सिर्फ विधायक नहीं हैं बल्कि बिहार के प्रभारी भी हैं. राहुल गांधी को उनपर एक्शन लेना चाहिए. रूपाणी, योगी को आने वाली 31 अक्टूबर को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के अनावरण का न्योता देने आए थे.

इस दौरान मुख्यमंत्री आवास पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विजय रूपाणी का विरोध भी किया. कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सीएम आवास पर काले गुब्बारे उड़ाये, साथ ही ‘GO BACK CM’ के पर्चे भी लहराए. प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस संगठन मंत्री अमित श्रीवास्तव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि पुलिस प्रशासन की अलर्ट के बाद भी कांग्रेसी नेता कार्यकर्ता भारी पड़ रहे हैं.