दिल्ली: सिग्नेचर ब्रिज पर 24 घंटे में तीसरी मौत, केजरीवाल ने जताई चिंता

दिल्ली के सिग्नेचर ब्रिज पर एक और हादसा हो गया है, जिसमें एक शख्स की मौत हो गई. शनिवार सुबह करीब 8.20 बजे पुलिस को फोन पर यह जानकारी दी गई कि सिग्नेचर ब्रिज पर हादसा हो गया है.

जानकारी के मुताबिक दो बाइक सवार शंकर (24) और दीपक (17) नांगलोई की तरफ से आ रहे थे कि तभी उनकी बाइक का एक्सिडेंट हो गया. दोनों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां शंकर की मौत हो गई. वहीं दीपक के घुटने में चोट लगी है. बाइक को शंकर ही चला रहा था जबकि उसका कजिन भाई दीपक पीछे बैठा था. शंकर सेल्समैन की नौकरी करता था और अविवाहित था.

बताया जा रहा है कि बाइक स्किड होने की वजह से यह हादसा हुआ. जिस समय यह हादसा हुआ दोनों ने हेलमेट पहना हुआ था लेकिन हादसे के बाद शंकर का हेलमेट उतरकर गिर गया और उसका सिर डिवाइडर से टकरा गया, जिसके चलते उसे गंभीर चोट आई और बाद में मौत हो गई.

सीएम केजरीवाल ने जताई चिंता

सिग्नेचर ब्रिज पर हो रहे इन हादसों पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चिंता जताते हुए ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा कि सिग्नेचर ब्रिज दिल्ली की शान है और यहां हो रहे हादसों से मैं चिंतित हूं. साथ ही उन्होंने लोगों से यह अपील की है कि वो सेल्फी लेते वक्त सावधानी बरतें और यहां तेज गति से वाहन ना चलाएं. आपकी जिंदगी देश और आपके परिवार के लिए बेहद कीमती है.

सिग्नेचर ब्रिज पर हो रहे हादसों से मैं बेहद चिंतित हूँ।सिग्नेचर ब्रिज दिल्ली की शान है। मेरी सभी लोगों से अपील है, ख़ासकर युवाओं से, कि सिग्नेचर ब्रिज पर सेल्फ़ी लेते वक़्त सावधानी बरतें, और तेज़ गति से वाहन ना चलायें। आपकी ज़िन्दगी देश के लिए और आपके परिवार के लिए बेहद क़ीमती है

पहले भी हुआ था हादसा

इससे पहले शुक्रवार को सिग्नेचर ब्रिज पर बड़ा हादसा हो गया था. यहां सेल्फी ले रहे दो युवकों की पुल से नीचे गिरकर मौत हो गई थी. दोनों युवक बाइक पर सवार थे और इनकी बाइक डिवाइडर से टकरा गई थी. जिसकी वजह से ये हादसा हुआ. हालांकि, कुछ चश्मदीदों का कहना है कि ये हादसा सेल्फी लेने की वजह से नहीं बल्कि तेज रफ्तार के कारण हुआ है.