जनता जान चुकी है, कौन चौकीदार है और कौन चोर : अमित शाह

मध्य प्रदेश में लगातार चौथी बार सत्ता की कोशिशों में जुटी भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। खासतौर पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने तीखे तेवर अपनाएं हैं जो केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाने के साथ कांग्रेस पर हमला करने का कोई मौका नहीं चूक रहे हैं।  चौकीदार और चोर को लेकर वे एक किस्सा भी सुनाते है और कहते हैं कि देश की जनता जानती है कि चौकीदार कौन है और चोर कौन है। देश में घोटाले करने वाले और लूटने वालों को जनता समझ चुकी है।

भाजपा के केंद्रीय नेताओं में सबसे ज्यादा सभाएं अमित शाह की हो रही हैं। शाह ने शुक्रवार को प्रदेश में अपनी सभाओं में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को आड़े हाथ  लिया, साथ ही यह सवाल भी उठाया कि राज्य में कांग्रेस का सेनापति (मुख्यमंत्री पद का चेहरा) कौन है? शाह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ पर तंज कसते हैं और राहुल गांधी पर सवाल उछालते हैं कि कम से कम यह तो बता दें कि कांग्रेस का सेनापति कौन है? भाजपा तो अपने और जनता के जांचे परखे मुख्यमंत्री शिवराज के साथ चुनाव मैदान में लेकिन कांग्रेस जनता में कम, अपने आप में ही लड़ रही है।

वादों पर विफल टीआरएस को सबक सिखाए तेलंगाना की जनता-सोनिया गांधी

शाह अपनी सभाओं में जनता से सीधा संवाद कर रहे हैं और युवाओं की अहम भूमिका को देखते हुए वे इस वर्ग के बेहद करीब पहुंच रहे हैं। भाषण की शुरुआत में ही वे – मेरे जिस्म के टुकड़े युवा साथी – संबोधित करते हैं, इस पर तालियां गूंजने लगती हैं। कांग्रेस के वंशवाद पर भी परोक्ष हमला करते हैं और कहते हैं कि भाजपा की माई बाप तो जनता है और वह उनके पास आशीर्वाद लेने आई है।

छिंदवाड़ा के पांढुर्ना से लखनादौन, बालाघाट, सिहोरा की सभाओं व कटनी के रोड शो में शाह मोदी सरकार के साढ़े चार साल व कांग्रेस की चार पीढ़ियों की तुलना कर लोगों को बताते है कि तब विकास कहां था और अब कहां है। कांग्रेस के विपक्षी दलों के साथ गठबंधन की कोशिशों पर भी वे करारा प्रहार करते है और कहते हैं कि गठबंधन करो या न करो देश की जनता उनकी असलियत जान चुकी है।