अफरीदी को राजनाथ का जवाब- PAK संभल नहीं रहा, कश्मीर क्या संभालेंगे

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कश्मीर को लेकर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी पर पलटवार किया है. राजनाथ सिंह ने कहा- अफरीदी ठीक बोल रहे हैं. वो पाकिस्तान तो संभाल नहीं पा रहे हैं, कश्मीर क्या संभालेंगे? कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है.

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने कश्मीर मुद्दे लंदन में कहा था कि पाकिस्तान को कश्मीर नहीं चाहिए. पाकिस्तान से खुद के चार सूबे नहीं संभल रहे. अफरीदी ने यह बयान लंदन में ब्रिटिश संसद में छात्रों को संबोधित करते हुए दिया.

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में अफरीदी को कहते सुना जा सकता है, ‘मैं कहता हूं पाकिस्तान को कश्मीर नहीं चाहिए. और इसे भारत को भी मत दो. कश्मीर को एक आजाद मुल्क रहने दो. कम से कम इंसानियत तो जिंदा रहेगी. लोग नहीं मरेंगे. पाकिस्तान को कश्मीर नहीं चाहिए. पाकिस्तान खुद के चार सूबे नहीं संभाल पाता. सबसे बड़ी चीज इंसानियत है. लोग वहां मर रहे हैं, यह बहुत तकलीफ देता है. मरने वाला किसी भी समुदाय से ताल्लुक रखे, लेकिन यह दुखदायी है.’

अफरीदी के इसी बयान पर गुरुवार को राजनाथ सिंह ने कहा कि बात तो उन्होंने ठीक कही. वो पाकिस्तान संभाल नहीं पा रहे, कश्मीर क्या संभाल पाएंगे? कश्मीर भारत का पार्ट था और रहेगा.

गौरतलब है कि अप्रैल में शाहिद अफरीदी ने टि्वटर पर लिखा था कि कश्मीर में मौजूदा स्थिति चिंताजनक और भयानक है. उन्‍होंने कहा कि दमनकारी शासक दृढ़ संकल्प और स्वतंत्रता की आवाज को दबाने के लिए बेकसूरों को गोली मार रहे हैं. हैरान हूं कि यूएन और अन्य अंतरराष्ट्रीय संस्थाएं कहां हैं और वे इस खूनी खेल को रोकने के लिए प्रयास क्यों नहीं करते. इसके बाद अफरीदी का काफी विरोध हुआ था.