सिंधिया का शिवराज पर वार: केंद्र में मोदी, UP में योगी और MP में ढोंगी

मध्य प्रदेश के सियासी रणभूमि में जुबानी जंग तेज हो गई है. कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इंदौर में मुख्यमंत्री शिवराज पर करारा हमला करते हुए उन्हें मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा ढोंगी करार दिया. सिंधिया ने कहा, ‘मैं शिवराज की तरह घोषणावीर नहीं हूं.’

सिंधिया ने सोमवार को इंदौर के मूसाखेड़ी चौराहा पर कांग्रेस की एक चुनाव सभा में कहा कि केंद्र में बड़े साहब के तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठे हैं, उत्तर प्रदेश में हैं योगी जी (मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ) और मध्य प्रदेश में शिवराज के रूप में हैं सबसे बड़े ढोंगी.’

उन्होंने ने कहा कि शिवराज ने मुख्यमंत्री के रूप में 21 हजार ऐसी घोषणाएं की, जिनमें से एक भी जमीन पर नहीं उतर सकीं. मैं शिवराज की तरह घोषणावीर नहीं हूं.

सिंधिया ने प्रदेश की बदहाल सड़कों के लेकर शिवराज सरकार को घेरते हुए कहा कि बड़े-बड़े गड्ढों के कारण सूबे की सड़कें मौत के गड्ढों में बदल गई हैं, लेकिन शिवराज कहते हैं कि ये सड़कें अमेरिका की सड़कों से बेहतर हैं. उन्होंने कहा कि हमेशा उड़नखटोले में सवार रहने वाले मुख्यमंत्री को 20 हजार फुट की ऊंचाई से सड़क का गड्ढा भी मखमल की तरह मुलायम नजर आता है.

सिंधिया ने कहा कि उच्च शिक्षा हासिल करने वाले युवाओं की अंकसूची बेरोजगारी के प्रमाणपत्र में बदल गई हैं और 40 लाख नौजवान आजीविका के लिए दर-दर भटक रहे हैं. नोटबंदी पर केंद्र सरकार को घेरते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक दिन लगा कि उन्हें कोई तूफानी कदम उठाना चाहिए और उन्होंने नोटबंदी का फैसला कर दिया लेकिन इस कदम से कई दिहाड़ी मजदूरों की जिंदगी बर्बाद हो गई है.