दीपिका-रणवीर की शादी: संगीत से रिसेप्शन तक रॉयल जश्न,

बॉलीवुड के पावर कपल रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण 14-15 नवंबर को शादी करेंगे. फैंस दीपिका-रणवीर को दुल्हा-दुल्हन के गेटअप में देखने के लिए बेताब हैं. सात समंदर पार हो रही इस ग्रैंड वेडिंग पर सिनेप्रेमियों और बॉलीवुड की नजरें लगी हैं. शादी के बाद नवंबर के आखिरी हफ्ते में रिसेप्शन पार्टी होगी. एक नजर डालते हैं कपल की शादी, गेटअप, मेन्यू और रिसेप्शन से जुड़ी सभी डिटेल्स पर…

कब से शुरू होंगे फंक्शन?

रणवीर-दीपिका 10 नवंबर को इटली रवाना हुए थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 13 नवंबर को संगीत सेरेमनी होगी. जिसमें करीबी दोस्त और परिवारवाले शामिल होंगे. दीपवीर ने शादी को निजी रखने का फैसला किया है. इसलिए कम लोगों को मैरिज सेरेमनी में इंवाइट किया गया है.

शादी कब?

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण 14-15 नवंबर को इटली के “लेक कोमो” में शादी कर रहे हैं. इस आलीशन वेन्यू में कई हॉलीवुड सेलेब्स के प्रोग्राम हुए हैं. हाल ही में ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की सगाई भी लेक कोमो की खूबसूरत वादियों में हुई थी.

किन रीति-रिवाज से होगी शादी?

शादी 2 रीति-रिवाजों से होगी. 14 नवंबर को कोंकणी परंपरा में और 15 को सिंधी रीति रिवाज से शादी संपन्न होगी. बताते चलें कि दीपिका कोंकणी मूल की हैं जबकि रणवीर सिंधी.

शादी में क्या पहनेंगी दीपिका?

कोंकणी रीति रिवाज से होने वाली शादी में दीपिका के साड़ी और सोने के आकर्षक आभूषण पहनने की खबरें हैं. बात करें सिंधी रीति-रिवाज से होने वाली शादी की तो इसमें दीपिका लहंगा पहनेंगी. लहंगे का रंग गुलाबी और पर्पल बताया जा रहा है जिसके साथ वे रीगल जड़ाऊ नेक्लेस पहनेंगी. शादी के दिन दीपिका डिजाइनर सब्यसाची के कलेक्शन में नजर आएंगी.

मेन्यू में होगा क्या-क्या?

दीपवीर की शादी के मेन्यू में इंडियन और कॉन्टिनेंटल व्यंजनों को सलेक्ट किया गया है. 14 नवंबर को पारंपरिक मेन्यू होगा, जिसमें डोसा और चावल सर्व किया जाएगा और 15 नवंबर को पंजाबी आइटम सर्व किए जाएंगे.

दीपवीर की शादी का विरुष्का से कनेक्शन

दीपिका-रणवीर की शादी के लिए The Wedding Filmer को हायर किया गया है. इससे पहले वेडिंग फिल्मर की टीम ने विराट कोहली और अनुष्का की शादी का जिम्मा उठाया था. उन्होंने बिपाशा-करण सिहं ग्रोवर, ईशा देओल-भारत तख्तानी, दिया मिर्जा की शादी भी शूट की है.

शादी में कैसी होगी रणवीर की एंट्री?

पिंकविला की रिपोर्ट के मुताबिक, रणवीर की एंट्री बारात में जबरदस्त तरीके से होगी. वो किसी कार और घोड़ी पर बैठकर नहीं आएंगे. रणवीर अपने अनोखे अंदाज में Seaplane से एंट्री करेंगे.

कब और कहां होंगी रिसेप्शन पार्टियां

दीपवीर का मुंबई रिसेप्शन 28 नवंबर (बुधवार) को होटल ग्रैंड हयात में होगा. जो कि रात 8 बजे से शुरू होगा. ये रिेसेप्शन पार्टी रणवीर सिंह के माता-पिता की तरफ से रखी गई है. वहीं 21 नवंबर को दीपिका के होमटाउन बेंगलुरु में रिसेप्शन पार्टी होगी. इसे दीपिका के माता-पिता होस्ट करेंगे.

कौन-कौन गेस्ट होंगे शादी में शामिल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दीपिका-रणवीर की शादी में कम से कम लोगों को बुलाया गया है. खबर है कि लेक कोमो में 30 करीबी फ्रेंड्स और रिश्तेदारों को इंवाइट किया गया है. वहीं बॉलीवुड से सिर्फ फराह खान, शाहरुख खान, संजय लीला भंसाली को बुलाए जाने की चर्चा है.

शादी में फोन की मनाही

शादी की तस्वीरें लीक नहीं हो इसके लिए खास तैयारी है. इवेंट में सेलफोन्स लाने की अनुमति नहीं होगी. इससे सभी मेहमान शादी को पूरी तरह एंजॉय कर पाएंगे.

हनीमून का नहीं है प्लान

शादी के बाद रणवीर-दीपिका लंबे वक्त के लिए हनीमून पर नहीं जाएंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि रणवीर को फिल्म सिंबा के प्रमोशन में लगना होगा.