छत्तीसगढ़: शाह बोले- नक्सलवाद पर नकेल बड़ी उपलब्धि, BJP का संकल्प पत्र जारी,

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिहाज से आज का दिन बेहद अहम है. छत्तीसगढ़ में आज पहले चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा. इससे पहले भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और राहुल गांधी यहां मैराथन रैलियां करने जा रहे हैं. रैली से पहले जहां कांग्रेस अध्यक्ष ने राजनांदगांव जाकर गुरुद्वारे में मत्था टेका तो दूसरी तरफ अमित शाह ने बीजेपी का संकल्प पत्र जारी किया.

बीजेपी का संकल्प पत्र जारी करते हुए अमित शाह ने अपनी सरकार की उपलब्धियों का बखान किया. अमित शाह ने कहा कि बीजेपी का संकल्प पत्र 15 साल के अनुभव का निचोड है. अमित शाह ने कहा कि बीजेपी के शासनकाल में छत्तीसगढ़ बामारु राज्य से विकसित राज्य बना. नक्सलवाद पर नकेल को अमित शाह ने डॉ रमन सिंह सरकार की बड़ी कामयाबी बताई.

संकल्प पत्र जारी करते हुए अमित शाह ने कहा, “अभी एक मणिकंचन योग है, केंद्र में मोदी जी की सरकार है और राज्य में रमन सिंह जी की सरकार है और ये दोनों सरकार राज्य को और आगे ले जाएंगे.” अमित शाह ने कहा कि किसानों को मुफ्त में अल्पकालीन लोन देने वाला छत्तीसगढ़ पहला राज्य है.

छत्तीसगढ़ में चौथी बार मैदान फतह करने की कोशिश कर रही बीजेपी के चार स्टार प्रचारक आज लगभग दर्जन भर रैलियां करेंगे. बीजेपी की ओर से अमित शाह, सुषमा स्वराज, योगी आदित्यनाथ और बाबुल सुप्रियो रैलियों और जनसभाओं की झड़ी लगा रहे हैं.

भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह दोपहर में छत्तीसगढ़ के गरियाबंद पहुंचेंगे. वे यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. इसके लिए नगर के गांधी मैदान में तैयारियां कर ली गई है. यहां 25 हजार लोगों के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है. इसके बाद अमित शाह राजनांदगांव में रोड़ शो करेंगे. यही नहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह छत्तीसगढ़ के लिए संकल्प पत्र का भी ऐलान करेंगे.

छत्तीसगढ़ के सियासी समर में आज सुषमा भी मोर्चा संभाल रही हैं. सुषमा स्वराज राजधानी रायपुर और भिलाई में रैलियां करेंगी. वहीं उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ चार जगहों पर रैलियां करेंगी. बीजेपी के मुताबिक राज्य के लोरमी, मुंगेली, दुर्ग और कवर्धा में योगी की रैलियां प्रस्तावित हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष की ताबड़तोड़ रैलियां

छत्तीसगढ़ किले को बीजेपी से छीनने की कोशिश कर रही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की भी आज राज्य में तीन रैलियां हैं. राहुल गांधी ने शुक्रवार को राजनांदगांव में कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी कर वादों की झड़ी लगा दी थी. शनिवार को भी राहुल छत्तीसगढ़ में तीन रैलियां कर रहे हैं. राहुल गांधी आज कांकेर, कोठगोदाम  और जगदलपुर में रैलियां करेंगे.

बता दें कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित 18 विधानसभा सीटों पर 12 नवंबर को मतदान है. 20 नवंबर को राज्य में दूसरे चरण का मतदान है. वोटों की गिनती 11 दिसबंर को होगी. मध्य प्रदेश में भी आज कांग्रेस अपना घोषणा पत्र जारी करने वाली है.