PM मोदी ने राहुल गांधी पर ली चुटकी, कहा- मजे लीजिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार शाम बीजेपी के बूथ कार्यकर्ताओं से नमो एप के जरिए रूबरू हुए. मोदी ने मछलीशहर, राजसमंद, महासमुंद, सतना और बेतुल शहर के कार्यकर्ताओं से बातचीत की.

नमो ऐप के जरिए कार्यकर्ताओं से मुखातिब होते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मोबाइल का आविष्कार क्या 2014 के बाद हुआ था? 2014 के पहले भी मोबाइल थे, जिन लोगों ने इतने साल राज किया, उनके समय में सिर्फ 2 ही मोबाइल फैक्ट्रियां क्यों थीं. आज ये लोग OROP की बातें कर रहे हैं. दशकों से ये मामला पेंडिंग था, तब क्यों कुछ नहीं किया. जब हमने OROP लागू कर दिया, तब जाकर वे कह रहे हैं कि हम देंगे.

पीएम ने कहा कि मैं लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने का हमेशा से ही आग्रही रहा हूं. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि आपको जानकर प्रसन्नता होगी कि आज लाखों कॉमन सर्विस सेंटर के माध्यम से करोड़ों भारतीयों का न सिर्फ जीवन आसान हुआ है, बल्कि उनका भविष्य भी संवर रहा है.

उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि पहले अगर किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करनी होती थी, तो गांव में इसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती थी. लेकिन आज वाई-फाई और ऑनलाइन स्टडी ने युवाओं की इस सबसे बड़ी परेशानी का हल कर दिया है.

मनरेगा पर उन्होंने कहा कि ये योजना तो पहले से चली आ रही है, लेकिन पहले क्या होता था. आप काम तो अपने गांव में करते हैं, लेकिन अपने पैसे लेने के लिए आपको कई-कई किलोमीटर दूर जाना पड़ता था, ऊपर से बिचौलिया भी कुछ पैसे मार लेता था, लेकिन आज टेक्नोलॉजी की मदद से मजदूरी आसानी से मिल जाती है.

आने वाले चुनाव पर उन्होंने कहा कि हमारा 3 ही एजेंडा है. पहला विकास, दूसरा तेज गति से विकास और तीसरा सबके लिए विकास. पीएम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कारण ही विकास देश में चुनाव का एजेंडा बन गया है.

प्रधानमंत्री ने ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’ कार्यक्रम के तहत मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि वे पुरानी सरकारों के समय की दुर्दशा के बारे में जनता को बार-बार याद दिलाएं. साथ ही अपनी सरकार के विकास कार्यों के बारे में उन्हें बताएं.

उन्होंने दावा किया कि मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ, राजस्थान में भाजपा के शासन के दौरान इन राज्यों ने विकास की नई ऊंचाइयों को छुआ है.

भाजपा के एक कार्यकर्ता द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर प्रधानमंत्री ने कहा कि इसकी चिंता न करें. ग्रामोफोन के रिकार्ड में जब पिन अटक जाती है तो एक ही बात बार-बार सुनाई देती है. ऐसे ही कुछ लोग भी होते हैं जिनकी पिन अटक जाती है. इसका मजा उठाना चाहिए, आनंद लेना चाहिए. मोदी ने कहा कि चुनाव की आपाधापी में इन चीजों का आनंद उठायें.

कांग्रेस नेता पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा ‘इनको समझ नहीं आ रहा है कि वक्त बदल गया है, जनता को मूर्ख समझना बंद करें.’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता झूठ पर झूठ बोल रहे हैं और इसका मजा लें.