सिद्धू शांति के दूत, उन्हें निशाना बनाने वाले अमन की कोशिशों को नुकसान पहुंचा रहे: इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने शपथग्रहण समारोह में आने के लिए मंगलवार को नवजोत सिंह सिद्धू का शुक्रिया अदा किया। इमरान ने अपने ट्वीट में कहा कि जो भी मेरे शपथग्रहण में आने के लिए सिद्धू की बुराई कर रहे हैं, वे उपमहाद्वीप में शांति की कोशिशों को बड़ा नुकसान पहुंचा रहे हैं। बिना शांति के हमारे लोग आगे नहीं बढ़ सकते। एक और ट्वीट में इमरान ने कहा कि दोनों देशों को आगे बढ़ने के लिए कश्मीर समेत अपने सभी विवाद निपटाने होंगे।
पंजाब से कांग्रेस के विधायक नवजोत सिंह सिद्धू रविवार को ही इमरान के शपथग्रहण में शामिल होने पाकिस्तान गए थे। वहां आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा को गले लगाने के बाद भारत में उनकी काफी आलोचना हुई थी। सिद्धू ने अपने दौरे में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की जीत को दोनों पड़ोसी देशों के बीच शांति प्रक्रिया के लिए अच्छा बताया था। उन्होंने कहा था कि वे पाकिस्तानियों के लिए प्यार और दुआओं का संदेश लेकर आए हैं। 

शहीद के पिता ने मोदी से की इमरान से मिलने की अपील: कश्मीर में एक महीने पहले आतंकियों द्वारा अगवा कर मारे गए राइफलमैन औरंगजेब के पिता मोहम्मद हनीफ ने प्रधानमंत्री मोदी से अपील की है वे इमरान खान से मुलाकात करें। उन्होंने कहा, “पड़ोसियों के बीच ऐसी समझ होनी चाहिए कि दोनों तरफ से कोई भी नहीं मारा जाएगा और दोनों ही साथ विकास करें। सिद्धू साब वहां पाक आर्मी चीफ से मिले। मुझे लगता है कि उन्हें (पाक आर्मी चीफ) भी हमसे मिलना चाहिए। मैं इमरान खान से कहना चाहूंगा कि अगर वो एक कदम हमारी तरफ बढ़ाएंगे तो हम उनकी तरफ 100 कदम बढ़ाएंगे।

मोदी ने भी दिया था शरीफ को न्योता- सिद्धू: इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान के सेना प्रमुख से गले मिलने पर उठ रहे सवालों पर नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार को एक बार फिर सफाई दी। उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में नवाज शरीफ को न्योता भेजा था। मोदी खुद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के यहां शादी समारोह में अनौपचारिक तौर पर पहुंचे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *