‘पिस्टलबाज’ आशीष पांडे: सोमवार तक के लिए भेजा गया जेल, जमानत अर्जी खारिज.

दिल्ली के 5 स्टार होटल हयात में खुलेआम बंदूक लहराने वाला आशीष पांडे आज फिर पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुआ. पेशी के दौरान पुलिस ने कोर्ट से अपील की है कि आशीष पांडे को फिर कस्टडी में दिया जाए. लेकिन कोर्ट ने आशीष पांडे की रिमांड बढ़ाने से मना कर दिया है. इसके साथ ही कोर्ट ने आशीष पांडे की जमानत याचिका भी खारिज कर दी है. कोर्ट ने उसे सोमवार तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. यानी सोमवार तक अब आशीष पांडे जेल में रहेगा.

कोर्ट ने पुलिस से कहा कि पुलिस कस्टडी के लिए जो आधार दिया गया है, वह कल जैसा ही है. इस पूछताछ में लखनऊ से क्या मिला, उसका भी कुछ पता नहीं चला है. हालांकि, पुलिस ने जो दो नए लिंक बताए हैं वो ऐसे नहीं हैं जिनके आधार पर रिमांड दी जाए.

वकील ने दिये ये तर्क

पेशी के दौरान आशीष पांडे के वकील ने कहा है कि दिल्ली में बहुत से गर्म दिमाग के लोग रहते हैं, जो बहस करते हैं. उसके बावजूद पांडे ने हथियार का इस्तेमाल नहीं किया. कोर्ट ने इस दौरान पुलिस से आशीष पांडे के साथ वाली महिलाओं की जानकारी ली.

आशीष पांडे के वकील ने कोर्ट में कहा कि हमने हथियार जमा कर दिया है, अब कोई जांच बाकी नहीं है. हमारे पास लाइसेंस गन थी, जिसे इस्तेमाल नहीं किया गया था. उसने किसी को गन नहीं दिखाई.

वकील ने ये भी कहा कि उनके क्लाइेंट पर धारा 506 क्यों लगाई गई, जबकि उसने किसी को धमकाया नहीं था.  जिस पार्टी के साथ बहस हुई थी, उसने तो कोई शिकायत भी दर्ज नहीं करवाई.

गुरुवार को ही आशीष पांडे ने पटियाला हाउस कोर्ट में सरेंडर किया था, जिसके बाद उसे एक दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया गया था. अब रिमांड खत्म होने के बाद उसे एक बार फिर कोर्ट के सामने पेश किया गया है.
गौरतलब है कि गुरुवार को आशीष पांडे ने वीडियो जारी कर सरेंडर की जानकारी दी थी और कहा था कि अभी लोगों के सामने आधी सच्चाई ही आई है. उसने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वह घटना की रात के बाद लखनऊ चला गया था, लेकिन अगले ही दिन उसका वीडियो वायरल हो गया.

पूरा मामला यहां समझें…

ये मामला 13-14 अक्टूबर की सुबह 03.40 AM का है. जानकारी के मुताबिक होटल का Assistant Security Manager (ASM) पुलिस के पास पहुंचा, जिसमें उन्होंने बताया कि P level Guest Allivator area के पास एक Guest (Male) Ladies Washroom में घुस गया. तभी ASM लेडी गार्ड आशा के साथ वहां पहुंचा तो Guest (Male) Washroom के बाहर खड़ा था. वहां दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हो रही थी.

बाथरूम में घुसने वाले के साथ एक महिला और दूसरी पार्टी के साथ 3 महिला और 2 से 3 पुरुष थे. इसी बीच तीन महिलाएं BMW में जाकर बैठ गईं, बहस के दौरान BMW वाला (आशीष पांडे) गाड़ी के पास गया और गाड़ी खोल कर पिस्तौल हाथ में लेकर आया. और दूसरे ग्रुप को जान से मारने की धमकी दे रहा था, होटल स्टाफ के बीचबचाव करने के बाद वहां से चला गया.