श्याम कौशल ने मांगी माफी, 2 महिलाओं ने लगाए थे संगीन आरोप

एक्टर विक्की कौशल के पिता और बॉलीवुड के एक्शन डायरेक्टर श्याम कौशल पर #MeToo कैंपेन की गाज गिरी है. 2 महिलाओं ने उनपर पर शूट के दौरान यौन दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है. ट्विटर पर नमिता प्रकाश ने एक पोस्ट में अपनी आपबीती सुनाई है.

नमिता ने मनोरमा सिक्स फीट अंडर, अब तक 56 और हनीमून ट्रैवल्स प्राइवेट लिमिटेड जैसी फिल्मों में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया है. उनका आरोप है कि 2006 में आउटडोर शूट के दौरान एक्शन डायरेक्टर श्याम कौशल ने वोडका पीने के लिए मुझे उनके कमरे में बुलाया था.
नमिता के मना करने के बाद भी श्याम कौशल ने बार-बार जिद की. बाद में श्याम उन्हें फोन पर पोर्न फिल्म दिखाने लगे. इसके बाद नमिता किसी तरह से रूम से बाहर निकली. नमिता के अलावा एक और महिला ने श्याम कौशल पर गभीर आरोप लगाए हैं. महिला का आरोप है कि श्याम उन्हें बार-बार मैसेज कर अपने कमरे में बुलाते थे. जब महिला ने इससे इंकार किया तो श्याम ने सेट पर उनका मजाक उड़ाना शुरू कर दिया था. वे महिला को मेंटली हैरेस करने लगे थे.
आरोपों से घिरे श्याम कौशल का बयान भी सामने आया है. उन्होंने कहा- ”जबसे मैं इंडस्ट्री में काम कर रहा हूं मैंने प्रोफेशनली-पर्सनली एक अच्छा इंसान बनने की कोशिश की है. कभी नहीं चाहा कि किसी महिला के सम्मान को ठेस पहुंचाऊं. कुछ क्रू मेंबर ने मुझ पर संगीन आरोप लगाए हैं. अगर मैंने अनजाने में किसी को दुख पहुंचाया हो तो मैं सभी महिलाओं से, प्रोडक्शन हाउस से और फिल्म इंडस्ट्री के हर एक मेंबर से माफी मांगता हूं.”
बता दें, #MeToo कैंपेन में अब तक साजिद खान, नाना पाटेकर, विकास बहल, आलोक नाथ, लव रंजन, पीयुष मिश्रा, सुभाष घई, रजत कपूर जैसे दिग्गज नाम सामने आए हैं. बॉलीवुड में मीटू कैंपेन की असली शुरूआत नाना पाटेकर और तनुश्री दत्ता के विवाद के बाद हुई.