कांग्रेस : गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमलों के लिए CM को किया जाए बर्खास्त

गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमलों के लिए कांग्रेस ने सत्तारूढ़ बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है. कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने आरोप लगाया कि गुजरात में बीजेपी की सोची समझी साजिश के तहत उत्तर भारतीयों पर हमले कराए गए. उन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को बर्खास्त करने और सूबे में राष्ट्रपति शासन लगाने की भी मांग की है.

कांग्रेस नेता गोहिल ने कहा, ‘ऐसी घटना से सच्चे गुजराती को शर्म महसूस हो रही है. मेरा भी सिर शर्म से झुक जाता है, जब बीजेपी की साजिश के तहत इस तरह की घटनाएं घटती हैं. वाइब्रेंट गुजरात के जरिए सरकार के चंद चहेते लोगों को बहुत कुछ मिला, लेकिन आम गुजराती को कुछ नहीं मिला.

गुनाह करने वाले का नहीं होता कोई प्रांत

उऩ्होंने कहा कि गुजरातियों को काम चाहिए. युवाओं के पास रोज़गार नहीं है. दूसरी ओर नाकाम बीजेपी है. उत्तर भारतीयों पर हमले को लेकर उन्होंने कहा कि गुनाह करने वाले का न मजहब होता है, न प्रांत होता है और न ही जाति होती है.

कांग्रेस नेता ने कहा कि सूबे में एक घटना घटती है, तो मुख्यमंत्री कहते हैं कि किसी फैक्ट्री में 20 प्रतिशत से ज्यादा गैर-गुजराती होंगे, तो उसे मैं नहीं चलाऊंगा. छठ का त्यौहार इस बार देर से है. इस साल 24 से 173 प्रतिशत रेल ट्रैफिक गुजरात से बिहार की ओर बढ़ा है. दूसरी ओर विजय रूपाणी कहते हैं कि कुछ हुआ ही नहीं है.

बीजेपी विधायक के भाषण के बाद हुए हमले

कांग्रेस नेता गोहिल ने कहा कि हिम्मत नगर के विधायक समेत अन्य विधायक रैली निकालते हैं और भाषण देते हैं. इसके बाद उत्तर भारतीयों पर हमले होते हैं. तीन एफआईआर में उनके नाम भी हैं. उन्होंने कहा कि आणंद के वघासी गांव में मध्य प्रदेश के कुछ परिवार रहते थे, जो अमूल प्लांट में मजदूरी करते थे. उनको पीटा गया और पैसे छीने गए, लेकिन जब पुलिस आरोपियों को पकड़कर ले गई, तो बीजेपी के विधायक ने आरोपियों को छुड़वा दिया.

शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि गुजरात में बीजेपी की साजिश के तहत उत्तर भारतीयों पर हमले की सारी घटनाएं घटी हैं. इनकी शुरुआत मुख्यमंत्री के बयान के बाद हुई. मुख्यमंत्री के बयान के बाद ही लोगों को वहां से भगाया जाने लगा.

मोदी को पीएम बनाने में यूपी-बिहार का बड़ा योगदान

नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने में यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ का बड़ा योगदान है. इसे देखते हुए मुख्यमंत्री विजय रुपाणी को बर्खास्त किया जाए और बीजेपी के तीन विधायकों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाए. जो भी गुजरात से बाहर चले गए हैं, उनको वापस बुलाया जाए. गुजरात के विकास में बाहर से आने वाले लोगों का भी खून पसीना है. लिहाजा सुरक्षा का माहौल बहाल किया जाए.