UP टेट की फीस भुगतान का आखिरी दिन

चार नवंबर को प्रस्तावित शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 2018 में फीस भुगतान को लेकर हो रही समस्या को दूर करने के लिए शनिवार को नया सर्वर लगाया गया। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि नये यूआरएल एड्रेस पर जाकर अभ्यर्थी आसानी से फीस जमा कर सकते हैं। यूपीटीईटी 2018 के लिए आवेदन शुल्क जमा कराने का आज आखिरी दिन है।

आवेदन जमा कराना बंद-
7 अक्टूबर रविवार टीईटी के लिए अप्लाई करने का आखिरी दिन था। इसके बाद आवेदन जमा कराने की प्रक्रिया बंद हो गई। अब जिन लोगों ने यूपी टीईटी 2018 के लिए आवेदन किया है और अभी तक वे फीस जमा नहीं करा पाए उनके लिए फीस जमा कराने का आज (8 अक्टूबर 2018) आखिरी दिन है। टीईटी 2018 का आवेदन शुल्क जमा कराने के लिए आप ऊपर दिए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

अभ्यर्थियों की समस्या को देखते हुए शनिवार शाम को फीस भुगतान के लिए नया सर्वर लगाया गया। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि विशेषज्ञों ने यूआरएल में बदलाव कर नया सर्वर लगाया है जिससे फीस भुगतान में हो रही परेशानी दूर की जा सके। शनिवार की शाम तक प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के पंजीकृत 21.50 लाख अभ्यर्थियों में से महज एक तिहाई 7.30 लाख अभ्यर्थियों की फीस ही ऑनलाइन जमा हो सकी थी। संशोधित आदेश में फीस जमा करने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर है।