पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, पुंछ में फायरिंग, स्कूल बंद…..

पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गुरुवार को जम्मू -कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगी अग्रिम चौकियों पर  गोलीबारी की और मोटार्र दागे जिसका भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने यहां बताया कि सुबह करीब छह बजे पाकिस्तानी सैनिकों ने कृष्णा घाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के नजदीक बिना उकसावे गोलीबारी की और मोटार्र दागे। भारतीय सैनिकों ने उन्हें मुंहतोड़ जबाव दिया और दोनों ओर से करीब एक घंटे तक गोलीबारी चली।

अमेरिका ने पाकिस्तान को लताड़ा, आतंकवाद को पनाह न देने को कहा

इस बीच, जिला मजिस्ट्रेट रमेश कुमार ने जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के एक किलोमीटर के दायरे में आने वाले सभी सरकारी और निजी स्कूलों को सुरक्षा कारणों से बंद करने का आदेश  दिया है। सांबा के मुख्य शिक्षा अधिकारी ने भी जिले के सभी स्कूलों को बंद किये जाने और संभागीय प्रशासन ने आठवीं कक्षा की परीक्षा  निलंबित किये जाने का आदेश दिया है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद भारत की ओर  से मंगलवार को पाकिस्तान के जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी ठिकाने पर किये गये हवाई हमले से बौखलाई पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा से लगी राजौरी, पुंछ और जम्मू सेक्टर की 50 से अधिक अग्रिम चौकियों पर भारी गोलीबारी की थी।

चॉपर क्रैश: शहीद दीपक का आखिरी पोस्ट- जिंदगी से कोई शिकवा नहीं…

उल्लेखनीय है कि 14 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमलावर ने पुलवामा में सुरक्षाबलों के काफिले पर हमला किया था जिसमें सेना के 40 से अधिक जवान शहीद हो गये थे और कई घायल हुए हैं।