जोरदार प्रदर्शन के बूते स्‍मृति मंधाना और जेमिमा रॉड्रिग्‍ज ने लगाई ‘छलांग’…

जेमिमा रॉड्रिग्‍ज ने तीन मैचों की स्‍मृति में 132 रन बनाए जबकि बाएं हाथ की ओपनर स्‍मृति मंधाना ने 180 रन जोड़े. इन दोनों को चार पायदान का फायदा मिला. गेंदबाजों में स्पिनर राधा यादव 18 पायदान की छलांग लगाकर 10वें स्थान पर पहुंच गई हैं जबकि दीप्ति शर्मा पांच पायदान चढ़कर 14वें स्थान पर पहुंच गई हैं.
न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बल पर भारत की महिला क्रिकेटर स्‍मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और जेमिमा रॉड्रिग्‍ज (Jemimah Rodrigues) चार-चार पायदान की छलांग लगाने में सफल रही हैं. हालांकि तीन मैचों की इस टी20 सीरीज में भारत को 0-3 के अंतर से हारना पड़ा था लेकिन बल्‍लेबाजी में स्‍मृति और जेमिमा का सीरीज में प्रदर्शन जबर्दस्‍त रहा था. इस प्रदर्शन की बदौलत जेमिमा और स्मृति मंधाना चार पायदान चढ़कर आईसीसी टी20 रैंकिंग (ICC Women’s T20I rankings) में क्रमश: दूसरे और छठे स्थान पर पहुंच गई हैं.
जेमिमा रॉड्रिग्‍ज ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 132 रन बनाए जबकि बाएं हाथ की ओपनर स्‍मृति मंधाना ने 180 रन जोड़े. इन दोनों को चार पायदान का फायदा मिला. गेंदबाजों में स्पिनर राधा यादव 18 पायदान की छलांग लगाकर 10वें स्थान पर पहुंच गई हैं जबकि दीप्ति शर्मा पांच पायदान चढ़कर 14वें स्थान पर पहुंच गई हैं. न्यूजीलैंड की सोफी डेवाइन 11वें से आठवें स्थान पर पहुंच गई हैं जबकि कप्तान एमी सैटर्थवेट 23वें से 17वें स्थान पर आ गईं.
ऑलराउंडर में वेस्टइंडीज की डिएंड्रा डोटिन शीर्ष पर हैं.बल्लेबाजों में पाकिस्तानी कप्तान बिसमाह मारूफ तीन पायदान चढ़कर 15वें स्थान पर पहुंच गई. वनडे फॉर्मेट में शीर्ष पर काबिज सना मीर छह पायदान चढ़कर 28वें स्थान पर हैं. टीम रैंकिंग में इंग्लैंड को पछाड़कर न्‍यूजीलैंड दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. ऑस्ट्रेलिया शीर्ष पर और भारत पांचवें स्थान पर है.