सौरव गांगुली ने विराट एंड कंपनी को लेकर कही ये बड़ी बात….

ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट और वनडे सीरीज जीतने के बाद भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से हो रहा है। न्यूजीलैंड के साथ 5 मैचों की वनडे सीरीज में यह उम्मीद की जा रही थी कि भारत को कड़ी चुनौती मिलेगी, क्योंकि न्यूजीलैंड ने हाल ही में शानदार परफॉर्मेंस दिया था। बावजूद इसके भारत ने पहले 3 वनडे में न्यूजीलैंड को मात देकर आसानी से इस सीरीज पर भी अपना कब्जा जमा लिया है। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली विराट कोहली एंड कंपनी की इस जीत से खासे प्रभावित हैं।

सौरव गांगुली टीम इंडिया की इस परफॉर्मेंस की वजह से आईसीसीसी वर्ल्ड कप 2019 को लेकर काफी आश्वस्त नजर आ रहे हैं। वर्तमान में भारत का टॉप ऑर्डर दुनिया का सबसे बेहतर बल्लेबाजी क्रम है। इसके साथ ही भारतीय गेंदबाजी में कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। भारतीय पेसर भी शुरू में ही ब्रेकथ्रू दिलवा रहे हैं। ऐसे में गांगुली ने टीम इंडिया की जमकर तारीफ की।
उन्होंने इंडिया टीवी को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ”भारत की पूरी टीम शानदार है। खासतौर पर रोहित और कोहली कंसीस्टेंटली परफॉर्म कर रहे हैं। दुनिया में किसी टीम के पास इतना अच्छा टॉप ऑर्डर नहीं है। भारत वनडे में सबसे आगे है।”

गांगुली ने आगे कहा कि आगामी वर्ल्ड कप भारत के लिए सबसे शानदार साबित हो सकता है। पूर्व कप्तान का यह भी विश्वास है कि भारत का बल्लेबाजी क्रम किसी भी टारगेट का पीछा कर सकता है। उन्होंने कहा, ”खिलाड़ी जानते हैं कि कैसे दबाव झेलना है। मुझे लगता है कि भारत की वनडे टीम दुनिया की बेस्ट टीम है।”

सौरव गांगुली ने कहा कि यदि आप बोर्ड पर 200-250 रन टांगते हैं तो आप भारत को नहीं हरा सकते। भारत ने रनों का पीछा करते हुए मैच जीतने की अदभुत क्षमता हासिल की है। जब भी टीम पर दबाव होता है तो रोहित, विराट, केदार या धौनी इस जवाब छक्के से देते हैं। अब टीम दबाव को झेलना सीख चुकी है।

न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज जीतने के बाद अनुष्का संग प्राइवेट प्लेन में घूमने निकले विराट कोहली
सौरव गांगुली ने कहा, ”ऑस्ट्रेलिया में भारत की परफॉर्मेंस बढ़िया रही। न्यूजीलैंड में भारत का दबदबा बना रहा। टीम का आत्मविश्वास शानदार है। वनडे में भारतीय गेंदबाजों को गेंदबाजी करते देखना सुखद है। भारतीय टीम के लिए यह समय सुखद है।”