पुलिस के छह ट्रेंड डॉग 26 जनवरी पर महामहिम को देंगे सलामी….

पंचकूला. 26 जनवरी को मौके पर इस बार हरियाणा के महामहिम को हरियाणा पुलिस के अलग-अलग जिलों की क्राइम इन्वेस्टिगेशन टीम में शामिल 6 डॉग्स एक साथ सलामी देंगे। इस मौके पर सभी 6 डॉग्स 5 अलग-अलग करतब दिखाएंगे।

 

सब इंस्पेक्टर व डॉग ट्रेनर सुरेश सैनी ने बताया कि 26 जनवरी के मौके पर सभी 6 डॉग्स बेसिक ओबीडियंस, सेंट डिस्क्रीमिनेशन, हर्डल डंबल सहित कई तरह के करतब दिखाएंगे। उसका एक नमुना हरियाणा पुलिस के डॉग्स ने वीरवार को सेक्टर 5 के परेड ग्राउंड में आयोजित फाइनल फुल ड्रेस रिहर्सल में भी दिखाया। फाइनल फुल ड्रेस रिहर्सल के मौके पर अलग-अलग स्कूलों से आए करीब 400 बच्चों ने हिस्सा लिया। 26 जनवरी के मौके पर 7 स्कूलों की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी जाएगी।

 

फाइनल फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान डीआईजी सीआईडी सत्येंद्र गुप्ता, डीसी मुकुल कुमार, डीसीपी कमलदीप गोयल, एडीसी जगदीप ढांडा, एसडीएम पंकज सेतिया सहित कई अधिकारी मौजूद रहे। गुरुवार को फाइनल फुल ड्रेस रिहर्सल हुई।

 

ये हैं 6 डॉग्स की डिटेल-

 

7 साल का यारी :यारी सिरसा में तैनात है। नारकोटिक्स से जुड़े मामले की इन्वेस्टिगेशन टीम में शामिल है। यारी को एएसआई प्रमोद हैंडल करते हैं।

 

8 साल का रोमियो : रामियो कुरुक्षेत्र पुलिस की क्राइम इन्वेस्टिगेशन टीम में शामिल है और उसे हेड कॉन्स्टेबल प्रदीप कुमार हैंडल करते हैं

 

4 साल का लियो : लियो मधुबन पुलिस की क्राइम इन्वेस्टिगेशन टीम में शामिल है और उसे हेड कॉन्स्टेबल नरेंद्र कुमार हैंडल करते हैं

 

3.5 साल का हंट : हंट पंचकूला क्राइम इन्वेस्टिगेशन टीम में शामिल है और उसे हेड कॉन्स्टेबल अनिल कुमार हैंडल करते हैं

 

3.5 साल का जैम्स : जैम्स अंबाला क्राइम इन्वेस्टिगेशन टीम का सदस्य है। कई इन्वेस्टिगेशन में अंबाला पुलिस को अंजाम तक पहुंचाया है।

 

2 साल का मैक्स : मैक्स ने हाल ही में ट्रेनिंग पूरी कर हिसार इन्वेस्टिगेशन टीम में ज्वाइन किया है और उसे हेड कॉन्स्टेबल रामफल हैंडल करते हैं