बांग्लादेश के खिलाफ मैच में टीम इंडिया करेगी 5 बदलाव

अब तक टूर्नामेंट में अजेय रही भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार को यहां होने वाले एशिया कप फाइनल में कुछ प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने से कमजोर पड़ी बांग्लादेश की टीम को कड़ा सबक सिखाकर महाद्वीपीय स्तर पर अपनी बादशाहत कायम रखने की कोशिश करेगी। बांग्लादेश को वैसे किसी भी स्तर पर कम करके नहीं आंका जा सकता है क्योंकि बुधवार को उसने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के बावजूद पाकिस्तानी टीम को हराकर भारत और पाकिस्तान के बीच खिताबी मुकाबले की संभावना समाप्त कर दी थी।

एशिया कप फाइनल 2018 : 7वें खिताब के लिए बांग्लादेश से भिड़ेगा भारत

अफगानिस्तान के खिलाफ टाई छूटे सुपर चार मुकाबले में पांच नियमित खिलाड़ियों को विश्राम देने के बाद भारतीय टीम फाइनल में मजबूत टीम के साथ उतरेगी। कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन की सफल सलामी जोड़ी शीर्ष क्रम में वापसी करेगी तो जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल गेंदबाजी को मजबूती प्रदान करेंगे।

ओपनिंग: टीम इंडिया की ओपनिंग में बदलाव होना तय है। अफगानिस्तान के खिलाफ केएल राहुल और अंबाती रायडू ने ओपनिंग की थी लेकिन खिताबी मुकाबले में एक बार फिर कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग करते दिखेंगे। ये दोनों ही बल्लेबाज रंग में हैं और टूर्नामेंट में मिलकर कुल 3 शतक लगा चुके हैं। अच्छी शुरुआत पर काफी कुछ निर्भर करता है तथा रोहित (269 रन) और धवन (327 रन) ने टूर्नामेंट में अब तक अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभायी है।

India vs Bangladesh Live Streaming: मोबाइल पर यहां देखें मैच लाइव

मिडिल ऑर्डर: भारतीय मध्यक्रम की परीक्षा केवल अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में हुई जिसमें वे नहीं चल पाये। मध्यक्रम भारत के लिये थोड़ा चिंता का विषय है। टीम इंडिया के मध्य क्रम में भी बदलाव होना पक्का है। बांग्लादेश के खिलाफ फाइनल मैच में मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी धौनी, कार्तिक, केदार जाधव और रायडू पर होगी।

गेंदबाजी: खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल और दीपक चाहर का फाइनल में बाहर बैठना तय है। टीम इंडिया अपने फ्रंट लाइन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को मौका देगी। वहीं युजवेंद्र चहल भी प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे। रोहित शर्मा पहले भी कह चुके हैं कि चार स्पिनरों के साथ टीम इंडिया का प्रयोग बेहतर रहा है।

संभावित टीम इंडिया:

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडु, दिनेश कार्तिक या केएल राहुल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह