ऋषभ पंत ने बताया- मैदान पर छींटाकशी से उनको क्या मिलता है…

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर रहे चेतेश्वर पुजारा को BCCI ए प्लस करार दे सकता है. पुजारा ने सात पारियों में 74.42 की औसत से 521 रन बनाए. उनके प्रदर्शन के दम पर भारत ऑस्ट्रेलिया में पहली सीरीज जीतने के करीब पहुंच गया है. ऐसा समझा जाता है कि प्रशासकों की समिति के प्रमुख विनोद राय चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद और टीम प्रबंधन (कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री) के सामने यह प्रस्ताव रखेंगे.

ए प्लस वर्ग में विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और शिखर धवन है. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘पुजारा को शानदार प्रदर्शन का इनाम मिलना चाहिए. COA प्रमुख टीम प्रबंधन और मुख्य चयनकर्ता से इस पर बात करेंगे कि क्या सभी प्रारूपों के विशेषज्ञों के लिये ए प्लस श्रेणी में नियम में कुछ रियायत हो सकती है.’ उन्होंने कहा , ‘पुजारा को शीर्ष श्रेणी में लाने से युवाओं को संदेश जाएगा कि टेस्ट क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन को प्राथमिकता मिलेगी.’

ऋषभ पंत ने बताया- मैदान पर छींटाकशी से उनको क्या मिलता है

यह पूछने पर कि यदि राय द्वारा प्रस्ताव रखे जाने पर सीओए सदस्य डायना एडुल्जी इसका विरोध करती हैं तो क्या होगा, अधिकारी ने टिप्पणी से इनकार कर दिया. टेस्ट विशेषज्ञ पुजारा को पिछले चार पांच साल से किसी आईपीएल टीम ने नहीं खरीदा है.

नए केंद्रीय अनुबंध में ऋषभ पंत को भी जगह मिल सकती है, जो अब टेस्ट में विकेटकीपर के रूप में पहले विकल्प हैं. उन्हें इस साल अनुबंध नहीं दिया गया. उधर बीसीसीआई ने भारतीय महिला टीम के नए कोच डब्ल्यूवी रमन के साथ करार कर लिया. एडुल्जी ने इसका विरोध किया था, लेकिन आज औपचारिकताएं पूरी कर ली गई.