रेलवे में जेई समेत चार पदों के लिए 13,487 रिक्तियों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन बुधवार सुबह से शुरू…

रेलवे में जेई समेत चार पदों के लिए 13,487 रिक्तियों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन बुधवार सुबह से शुरू हो गया है। रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से जेई के 12,844, जेई आईटी के 29, डिपो मैटेरियल सुपरिंटेंडेंट (डीएमएस) के 227 और केमिकल एंड मेटलर्जिकल असिस्टेंट (सीएमए) के 387 पदों पर भर्ती निकाली गई है। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 31 जनवरी की रात 11:59 बजे तक किया जा सकेगा।

आरआरबी के चेयरमैन एसएमए नकवी के अनुसार रेलवे में जेई समेत तकनीकी पदों के लिए भर्ती में अभ्यर्थी एक से अधिक पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे। इन पदों की शैक्षणिक योग्यता अभ्यर्थी के पास होनी चाहिए। आरआरबी की वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू होने के साथ ही अभ्यर्थियों के आवेदन शुरू हो गए।

railway recruitment JE 2019: आरआरबी जेई भर्ती के लिए आवेदन आज से शुरू, पढ़ें आवेदन से जुड़ी ये 5 खास बातें

आरआरबी के अफसरों का मानना है कि आवेदन लाखों की संख्या में हो सकते हैँ। अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए ही ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का मौका महीने भर दिया गया है। इस भर्ती के लिए भी दो चरण की परीक्षा से अभ्यर्थियों को गुजरना होगा। पहले चरण की कम्प्यूटर आधारित परीक्षा अप्रैल-मई में कराने का संकेत दिया गया है। पहले चरण में पास होने वाले अभ्यर्थियों को दूसरे चरण की परीक्षा के लिए मौका दिया जाएगा। परीक्षा में माइनस मार्किंग भी की जाएगी। तीन सवालों के जवाब गलत होने पर एक सही उत्तर का नंबर काट लिया जाएगा।