NDA में सीट बंटवारे पर टला ऐलान, अब कल होगी घोषणा

बिहार में एनडीए (NDA) के अंदर सीट बंटवारे पर फैसला टल गया है. भारतीय जनता पार्टी और लोक जनशक्ति पार्टी के बीच सीटों पर सहमति के बाद आज इसका ऐलान होना था, लेकिन अब यह कल तक के लिए टाल दिया दिया गया है. आज दोपहर 3.30 बजे इस संबंध में प्रेस कॉन्फ्रेंस होनी थी.

बता दें कि शुक्रवार को आई जानकारी के मुताबिक, राम विलास पासवान की पार्टी लोजपा सीटों को लेकर राजी हो गई थी. बताया जा रहा है कि राज्य में लोजपा के पांच लोक सभा सीटों पर चुनाव लड़ने की उम्मीद है, वहीं पार्टी के अध्यक्ष राम विलास पासवान को राज्य सभा भेजा जा सकता है. शुक्रवार को राम विलास पासवान ने अपने बेटे चिराग पासवान के साथ वित्त मंत्री अरुण जेटली से इस संबंध में मुलाकात की थी.

बता दें कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ये ऐलान कर चुके हैं कि उनकी पार्टी और नीतीश कुमार की जेडीयू बिहार में बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेंगी. 2014 के लोकसभा चुनाव में बिहार में एनडीएन ने लोकसभा की 31 सीटें जीती थीं.

अकेले बीजेपी ने 30 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे और उसे 22 पर जीत मिली थी. जबकि रामविलास पासवान की पार्टी लोजपा ने 6 सीटें जीती थीं और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) को तीन सीटों पर जीत मिली थी