मुंबई इंडियंस ने खरीदा रसिक सलाम दार को

आईपीएल के 12वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हो चुकी है। मंगलवार को जयपुर में खिलाड़ियों की नीलामी हुई और इसमें कुछ चौंकाने वाले फैसले देखने को मिले। इस बीच 17 वर्षीय कश्मीर के रसिक सलाम दार भी नीलामी में उतरे। 20 लाख के बेस प्राइस पर उनको मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी टीम ने खरीदा। इस तरह से दार आईपीएल में चुने जाने वाले तीसरे कश्मीरी खिलाड़ी बन गए हैं।

दार के लिए आईपीएल में चुना जाना किसी सपने के सच होने जैसा ही है। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के रहने वाले दार ने कहा, ‘ये बेहद रोमांचक पल है। मैं अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पा रहा हूं। मेरा सपना सच हो गया।’ दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने इस साल विजय हजारे ट्रॉफी में लिस्ट ए में डेब्यू किया था। उन्होंने अक्टूबर में मुंबई इंडियन्स के ट्रायल्स में हिस्सा लिया था।

IPL AUCTION 2019 : नीलामी में इन दो अनजान किशोर खिलाड़ियों की रही धूम
IPL AUCTION 2019: वरुण चक्रवर्ती को 20 लाख की थी उम्मीद, मिले 8.4 करोड़
वो परवेज रसूल और मंजूर दार के बाद किसी आईपीएल टीम से जुड़ने वाले तीसरे कश्मीरी क्रिकेटर हैं। दार का जन्म 5 अप्रैल 2001 को हुआ था। वो राइट आर्म मीडियम फास्ट गेंदबाजी करते हैं। चेन्नई में खेले गए दो मैचों में उन्होंने कुल तीन विकेट लिए हैं। तमिलनाडु के खिलाफ दार ने 45 रन देकर दो विकेट लिए, जबकि राजस्थान के खिलाफ उन्होंने 54 रन देकर एक विकेट लिया था।

दार के मुंबई इंडियंस में शामिल होने के बाद सीखने का काफी मौका मिलेगा। अब देखना ये होगा कि क्या आईपीएल के 12वें सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू मैच खेल पाते हैं या नहीं।