नीदरलैंड्स से भिड़ेगा भारत, तय हुआ क्वार्टर फाइनल लाइनअप

ओडिशा में चल रहे पुरुष हॉकी विश्व कप का क्वार्टर फाइनल लाइनअप तय हो गया है। क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में इंग्लैंड का सामना आॅस्ट्रेलिया से, फ्रांस का मुकाबला अर्जेंटीना से, भारत का मुकाबला नीदरलैंड्स से और बेल्जियम का मुकाबला जर्मनी से होगा। मंगलवार को खेले गए क्रॉस ओवर मुकाबलों में बेल्जियम ने पाकिस्तान को 5-0 से और नीदरलैंड्स ने कनाडा को इसी अंतर से मात देकर ओडिशा हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। इससे पहले सोमवार को खेले गए क्रॉस ओवर मुकाबलों में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 2-0 से और फ्रांस ने चीन को 1-0 से हराकर ओडिशा हॉकी विश्व कप के क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश कर किया था। क्वार्टर फाइनल मुकाबले 12 और 13 दिसंबर को खेले जाएंगे।

कलिंगा स्टेडियम में खेले गए क्रॉस ओवर मैच में बेल्जियम की ओर से एलेक्जेंडर हेंड्रिक्स ने पहले क्वार्टर में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल के अवसर को भुनाते हुए 10वें मिनट में गोल कर बेल्जियम का खाता खोला। 13वें मिनट में निकोलस डी केर्पल की ओर से मिले पास को गोल में तब्दील कर कप्तान थॉमस ब्रिल्स ने टीम को 2-0 की बढ़त दे दी। पूल-सी में बेल्जियम की टीम दो मैचों में जीत और एक ड्रॉ खेलकर दूसरे स्थान पर रही थी। वर्ल्ड नम्बर-3 बेल्जियम के पास गेंद पर कब्जा पाकिस्तान की तुलना में कम था लेकिन इसके बावजूद भी उसने दो गोल दागकर बढ़त हासिल कर ली। वर्ल्ड नम्बर-13 पाकिस्तान के पास यह आखिरी मौका था। दूसरे क्वार्टर में भी बेल्जियम ने पाकिस्तान के डिफेंस पर अपना वार जारी रखा और इसी में सफलता हासिल करते हुए 27वें मिनट में सेड्रिक चार्लियर के फील्ड गोल से 3-0 की मजबूत बढ़त हासिल कर ली। 35वें मिनट में सेबेस्टियन डोकियर ने गोल कर बेल्जियम को 4-0 से आगे कर दिया। यह इस टूनार्मेंट में सेबेस्टियन का अपनी टीम के लिए पहला गोल था। टॉम बून ने इसके बाद बेल्जियम के लिए गोल कर उसे पाकिस्तान के खिलाफ 5-0 से जीत दिलाई।

कनाडा को क्रॉसओवर मैच में पांच गोल से रौंदकर नीदरलैंड्स ने हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। जहां उसका सामना मेजबान भारत से होगा। दुनिया की चौथे नंबर की टीम नीदरलैंड्स ने पाकिस्तान को आखिरी पूल मैच में 5-1 से हराने के बाद एक बार फिर आक्रामक हॉकी का प्रदर्शन करते हुए कनाडा को 5-0 से रौंदा।अब गुरूवार को होने वाले क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड्स का सामना मेजबान भारत से होगा। नीदरलैंड्स ने सारे फील्ड गोल किए। नीदरलैंड के लिए लार्स बाक ने चौथे मिनट में पहला गोल किया। राबर्ट केम्परमैन ने 20वें मिनट में दूसरा, थिस ने 40 वें मिनट में तीसरा, थियरी ब्रिंकमैन ने 41वें मिनट में चौथा और फिर थिस ने एक बार फिर 58वें मिनट में गोल दागे।