बाहुबली राजा भैया आज लखनऊ में दिखाएंगे अपनी सियासी ताकत

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले की कुंडा विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया शुक्रवार को राजधानी के रमाबाई मैदान में रैली करेंगे. इस रैली के जरिए राजा भैया अपनी राजनीतिक ताकत का अहसास कराएंगे.

विधायक के समर्थकों ने इस रैली को ‘राजा भैया रजत जयंती अभिनंदन समारोह’ का नाम दिया है. माना जा रहा इस कार्यक्रम में राजा भैया अपनी प्रस्तावित नई पार्टी के नाम और एजेंडे की घोषणा कर सकते हैं.

राजा भैया की इस रैली में दावा किया गया है कि तीन से चार लाख लोग रमाबाई मैदान में जुटेंगे. समर्थकों को रैली में लाने के लिए बाकायदा एक ट्रेन भी बुक कराई गई है.

राजा भैया के गृह जिले प्रतापगढ़ के लिए अलावा प्रदेश के कई जिलों से लोग आ रहे हैं. इसके लिए प्रदेश के अलग-अलग जिलों के नेताओं को भीड़ जुटाने की जिम्मेदारी दी गई है.

 राजा भैया का सियासी सफर

बता दें कि रघुराज प्रताप सिंह ने 26 साल की उम्र में 1993 में पहली बार कुंडा विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर जीत हासिल की थी. इसके बाद से वे लगातार इसी सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर जीत हासिल करते आ रहे हैं. कुंडा विधानसभा सीट से वो लगातार छठी बार विधायक हैं.

30 नवंबर को उनके राजनीतिक जीवन के 25 साल पूरे  हो रहे हैं. इस तरह से 30 नवंबर को ही राजा भैया के राजनैतिक जीवन की रजत जयंती भी है. इसीलिए  लखनऊ में एक बड़ा समारोह किया जा रहा है.