इंडसइंड बैंक ने निकाला भारत का पहला बटनवाला क्रेडिट कार्ड….

इंडसइंड बैंक ने टच बटन वाले इंटरैक्टिव कार्ड नेक्स्ट पेश किया है। अब आप बैठे-बैठे ही इस कार्ड के द्वारा क्रेडिट कार्ड पेमेंट, रिवार्ड प्वाइंट्स और किसी खरीद को ईएमआई में बदलने की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। जबकि सामान्य कार्ड में आपको खुद इसके लिए बैंक से संपर्क साधना पड़ता है। दरअसल मॉडर्न टेक्नोलॉजी से बने इस क्रेडिट कार्ड में कुछ बटन लगे हुए हैं। इसमें तीन प्रमुख बटन हैं। एक ‘ईएमआई से भरें’, दूसरा ‘रिवॉर्ड्स प्वॉइंट्स खर्च करें’, तीसरा ‘क्रेडिट कार्ड से भरें’।

इसका मतलब यह है कि जब भी आप शॉपिंग करते हैं, उसके बाद आप ईएमआई के जरिए भुगतान करना चाहते हैं। रिवॉर्ड प्वॉइंट्स को यूज करना चाहते हैं या फिर आप क्रेडिट कार्ड से सीधे खर्च करना चाहते हैं। आप जो विकल्प इस्तेमाल करना चाहते हैं, उसके सामने वाले बटन पर प्रेस करना है। बटन दबाते ही हल्की सी लाइट जलेगी।

अगर आप ईएमआई पर कोई सामान लेने की योजना बनाते हैं तो इसके लिए जैसे ही आप ईएमआई वाले बटन पर प्रेस करेंगे। उसके करीब ही आपको 3,6, 12, और 24 महीने की किश्तों में अपने भुगतान को बदलने का मौका मिलेगा। इस कार्ड में बारे आप अधिक जानकारी पाना चाहते हैं तो इंडसइंड बैंक की वेबसाइट पर जा सकते हैं।