मध्य प्रदेश के भिंड में मतदान केंद्र के बाहर गोलीबारी, कई अन्य जगहों पर भिड़े बीजेपी-कांग्रेस कार्यकर्ता

मध्य प्रदेश (MP Election 2018) की सभी 230 और मिजोरम (Mizoram Election 2018) की 40 सीटों पर वोटिंग जारी है। मिजोरम में मतदान की शुरुआत सुबह सात बजे हुई। वोटर्स शाम सात बजे तक मतदान कर सकेंगे। वहीं, मध्य प्रदेश में 230 में से 227 सीटों पर वोटिंग सुबह सात बजे शुरू हो गई जबकि अन्य सीटों पर आठ बजे मतदान शुरू हुआ। मध्य प्रदेश में तकरीबन 65 हजार मतदान केंद्र बनाए गए हैं। पांच करोड़ से अधिक मतदाता मध्य प्रदेश में अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मध्य प्रदेश में मतदाता चुनाव मैदान में मौजूद 2899 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे। मतदाताओं में दो करोड़ 63 लाख 01 हजार 300 पुरूष और दो करोड़ 41 लाख 30 हजार 390 महिलाएं शामिल हैं। सर्विस वोटर की संख्या 62 हजार 172 है। वहीं, मिजोरम में 40 सीटों पर 209 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें 15 महिला प्रत्याशी शामिल हैं।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को हो रहे मतदान के दौरान बड़ी संख्या में ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की शिकायतों पर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने चुनाव आयोग से इन मशीनों को जल्द बदलने की मांग की है। कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा, ‘राज्य में बड़ी संख्या में ईवीएम मशीनों के खराब होने या उनके बंद पड़ने की जानकारी सामने आ रही है, इससे मतदान प्रभावित हो रहा है।’

भिंड में मतदान केंद्र के बाहर गोलीबारी

मध्यप्रदेश के भिंड जिले में एक मतदान केंद्र के बाहर अज्ञात लोगों के हवा में गोलीबारी करने के बाद पुलिस ने ऐहतियातन सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। वार्ता ने पुलिस सूत्रों द्वारा बताया कि जिला मुख्यालय स्थित जनता कॉलेज में बने मतदान केंद्र के बाहर कुछ लोगों ने हवा में गोलीबारी की। अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए वहां ऐहतियातन सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

सुबह 11 बजे तक 22% वोटिंग

मध्य प्रदेश में सुबह 11 बजे तक 22 फीसदी मतदान हुआ है। यह जानकारी मुख्य चुनाव आयुक्त वी कांता राव ने दी है।

इंदौर में एक पीठासीन अधिकारी की हार्ट अटैक से मौत

मध्यप्रदेश के इंदौर शहर के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-5 के एक मतदान केंद्र पर निवार्चन कार्य में लगे पीठासीन अधिकारी की हार्ट अटैक से मौत हो गई। इंदौर जिला कलेक्टर औऱ निवार्चन अधिकारी निशांत बरवडे ने बताया कि कर्मचारी कैलाश पटेल निवासी महू की तैनाती यहां दीपिका हाई स्कूल नेहरू नगर में की गयी थी। उन्हें सुबह अचानक अस्वस्थ हो जाने पर नजदीकी निजी अस्पताल उपचार के लिये ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें हार्ट अटैक के कारण मृत घोषित कर दिया।

बग्घी में सवार होकर मतदान के लिए निकले कैलाश

भारतीय जनता पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय आज मतदान के लिए बग्घी में सवार होकर निकले। विजयवर्गीय के साथ उनकी पत्नी आशा विजयवर्गीय और इंदौर-दो से भाजपा प्रत्याशी रमेश मेंदोला भी बग्घी में सवार थे।

बग्घी में सवार होकर मतदान के लिए निकले कैलाश

भारतीय जनता पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय आज मतदान के लिए बग्घी में सवार होकर निकले। विजयवर्गीय के साथ उनकी पत्नी आशा विजयवर्गीय और इंदौर-दो से भाजपा प्रत्याशी रमेश मेंदोला भी बग्घी में सवार थे।