ब्रह्मा मंदिर में राहुल ने बताया मैं हूं कौल ब्राह्मण, गोत्र का भी किया खुलासा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज राजस्थान के दौरे पर हैं. राहुल गांधी ने अपने दौरे की शुरुआत अजमेर में ख्वाजा गरीब नवाज़ के दर पर माथा टेक कर की. इसके बाद राहुल गांधी पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर गए. राहुल गांधी ने ब्रह्मा मंदिर में विधिवत पूजा भी की.

खास बात ये रही कि इस पूजा के दौरान राहुल गांधी ने अपने गोत्र का नाम भी उजागर किया. पुष्कर में राहुल गांधी ने कौल ब्राह्मण और दत्तात्रेय गोत्र के नाम से पूजा की.

आपको बता दें कि राहुल गांधी के गोत्र को लेकर भारतीय जनता पार्टी कई बार उन्हें निशाने पर ले चुकी है. बीजेपी नेता संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर उनका गोत्र ना बताने का आरोप लगाया था.

बता दें कि राहुल गांधी आज पोकरण, जालोर और जोधपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे. ये दूसरी बार है जब राहुल गांधी ने अजमेर शरीफ में माथा टेका है.

अजमेर स्थित ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह पर शीश झुका कर, आज की राजस्थान यात्रा की शुरुआत होगी| वहाँ से पुष्कर, ब्रह्मा जी के दर्शन करने आऊँगा|

गौरतलब है कि राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर 7 दिसंबर को मतदान होगा. 11 दिसंबर को अन्य राज्यों के साथ ही राजस्थान के भी नतीजे आएंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रविवार को राजस्थान के अजमेर में रैली को संबोधित किया था. इस दौरान मोदी ने राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला था. आज भी प्रधानमंत्री की भीलवाड़ा, कोटा और बेणेश्वेर धाम में रैलियों को संबोधित करेंगे