मिजोरम-मध्य प्रदेश में आज PM मोदी की चुनावी रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को मिजोरम और मध्य प्रदेश में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. मात्र 10 लाख की आबादी वाले राज्य मिजोरम में भारतीय जनता पार्टी की एक भी सीट नहीं है, इसके बावजूद भी प्रधानमंत्री यहां रैली करने आ रहे हैं. मिजोरम के अलावा प्रधानमंत्री आज मध्य प्रदेश के मंदसौर में भी रैली को संबोधित करेंगे.

28 तारीख को मिजोरम में मतदान

मिजोरम की 40 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में 28 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. भारतीय जनता पार्टी यहां पर अकेले ही चुनाव लड़ रही है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह इससे पहले राज्य में चुनावी रैलियों को संबोधित कर चुके हैं.

आपको बता दें कि फिलहाल राज्य में ललथनहवला की अगुवाई में कांग्रेस की सरकार है. कांग्रेस 2008 से यहां की सत्ता पर काबिज है. कांग्रेस लगातार तीसरी जीत पर नजर बनाए हुए है. मौजूदगी विधानसभा में कांग्रेस के 34 विधायक हैं जबकि एमएनएफ के पांच और मिजोरम पीपुल्स कॉन्फ्रेंस का एक विधायक है.

बीजेपी इस बार राज्य में पूरी जोर-शोर से प्रचार में जुटी है. मोदी-शाह के अलावा कई राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, किरण रिजिजू जैसे कई केंद्रीय मंत्री भी यहां पर प्रचार कर चुके हैं.

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में भी 28 नवंबर को ही सभी 230 सीटों पर मतदान होगा. राज्य में पिछले तीन बार से भारतीय जनता पार्टी की सरकार है.

बता दें कि किसान आंदोलन के कारण पिछले कुछ समय से मंदसौर राजनीति के केंद्र में रहा है, ऐसे में प्रधानमंत्री यहां की रैली से क्या संदेश देते हैं इस पर भी नजर रहेगी.