भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने चुने ये 14 खिलाड़ी

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. टीम में विक्टोरिया के बल्लेबाज मार्कस हैरिस को शामिल किया है. वहीं, अनुभवी खिलाड़ी मैट रेनशॉ को नजरअंदाज कर दिया गया.

सीए के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स ने कहा, ‘हैरिस ने अपनी क्षमता के दम पर टीम में स्थान हासिल किया है. विक्टोरिया के लिए शेफील्ड शील्ड में बेहतरीन शुरुआत करने और इसे बनाए रखने के लिए उन्हें टीम में जगह मिली है. उन्होंने न केवल अच्छे रन बनाए, बल्कि टेस्ट क्रिकेट में अहमियत रखने वाली मानसिक मजबूती का भी सबूत दिया है.’

इसके अलावा, पीटर हैंड्सकॉम्ब को भी टीम में वापस बुलाया गया है. ऐसा माना जा रहा है कि टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले उस्मान ख्वाजा भी पूरी तरह फिट हो जाएंगे.

हॉन्स का कहना है कि टेस्ट मैच की शुरुआत से पहले 14 सदस्यीय टीम में कटौती कर अंतिम 12 सदस्यीय टीम की घोषणा की जाएगी. इसमें शामिल दो खिलाड़ियों को शेफील्ड शील्ड के लिए आजाद कर दिया जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया टीम : एरॉन फिंच, पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस हैरिस, जोश हाजलेवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, शॉन मार्श, टिम पेन (कप्तान, विकेटकीपर), मिशेल स्टॉर्क, क्रिस ट्रीमेन, पीटर सिडल