दिल्ली में प्रदूषण पर चर्चा, राजनयिकों और शिक्षाविदों ने जताई चिंता

बीते कुछ दिनों से बारिश और तापमान में हल्की गर्माहट से दिल्ली की हवा कुछ सुधरी है. दिल्ली में सुधरती हवा के बीच यहां करीब 100 हाईप्रोफाइल गोल्फर जुटे. इनमें कई देशों के राजनयिक, प्रशासनिक अधिकारी, जज और शिक्षण संस्थाओं से जुड़े दिग्गज शामिल थे.  कई घंटे चले खेल के इस आयोजन में सभी लोग प्रदूषण पर चिंतित दिखे.

गोल्फर और ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी में तैनात आईपीएस अधिकारी हरगोविंद सिंह धालीवाल ने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर खास चिंता जताई. धालीवाल साउथ दिल्ली जिले के डीसीपी भी रह चुके हैं. उन्होंने कहा कि खेलते समय मौसम बिगड़ने की चिंता थी लेकिन सबकुछ ठीकठाक रहा.

एमिटी यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉ. असीम चौहान ने बताया कि आयोजन में कॉरपोरेट, एंबेसडर के साथ ही न्यायिक विभाग के कई लोग शामिल रहे. भारत में मलेशिया के उच्चायुक्त हिदायत अब्दुल हमीद ने कहा कि यूरोप और अमेरिका में भी प्रदूषण का दौर आया था लेकिन वो दूर हो गया. ऐसे ही दिल्ली का प्रदूषण भी खत्म हो जाएगा.

आपको बता दें कि दिल्ली की हवा अभी भी खराब श्रेणी में दर्ज हो रही है. हालांकि पिछले कुछ दिनों में हुई बारिश के कारण प्रदूषण थोड़ा घटा है और आगे भी सही रहने की संभावना है.