नीतीश ने CM हाउस में लगवाया CCTV, तेजस्वी का आरोप- मेरे घर की जासूसी करा रहे

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर गंभीर आरोप लगाए हैं और कहा है कि मुख्यमंत्री आवास में लगे ऊंचे सीसीटीवी कैमरे के जरिए उनके सरकारी आवास पर नजर रखी जा रही है. तेजस्वी ने कहा कि सरकार उनकी जासूसी करा रही है.

इस पूरे मुद्दे को लेकर तेजस्वी यादव ने गुरुवार को कई ट्वीट किए और एक तस्वीर भी साझा की. इसमें साफ तौर पर दिख रहा है कि उनके सरकारी आवास से लगे मुख्यमंत्री आवास के दीवार के ऊपर एक सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है जो मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा के लिए लगाया गया है. तेजस्वी ने आरोप लगाया है कि इतनी ऊंचाई पर सीसीटीवी कैमरे लगाना केवल उनके सरकारी आवास पर नजर रखना है.

तेजस्वी ने पहले ट्वीट में कहा कि मुख्यमंत्री आवास के तीन तरफ सड़क हैं जबकि पूरब दिशा की तरफ उनका सरकारी आवास है. तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार ने बाकी तीन तरफ सीसीटीवी कैमरे लगाने की जरूरत नहीं समझी, मगर उनके घर के तरफ एक ऊंचा सीसीटीवी कैमरा लगा दिया है ताकि वह अपने विरोधी पर नजर रख सकें. तेजस्वी यादव ने यह सवाल भी पूछा कि जब मुख्यमंत्री आवास की पूरब दिशा में सुरक्षा के लिए स्थाई चेक पोस्ट बना हुआ है तो फिर उसी जगह पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की क्या जरूरत है?

ट्वीट में तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार की विरोधियों पर सीसीटीवी के जरिए नजर रखने की यह ओछी हरकत काम आने वाली नहीं है. तेजस्वी ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री को पहले से ही जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है और वह चाहें तो और सुरक्षा अपने लिए ले सकते हैं, मगर ऊंचाई पर सीसीटीवी कैमरे लगाना उनकी निजता का उल्लंघन है.

तेजस्वी ने कहा कि पटना समेत पूरे बिहार में आपराधिक घटनाएं बढ़ती जा रही हैं और ऐसे में मुख्यमंत्री केवल विरोधियों की जासूसी और उनकी निजता का उल्लंघन करने में व्यस्त हैं. उन्होंने कहा कि जनता की सुरक्षा का उन्हें जरा भी ख्याल नहीं है.