महाराष्ट्र: आपसी रंजिश में युवक की हत्या, बाजार में तोड़फोड़ से पसरा तनाव

महाराष्ट्र के अमरावती जिले के परतवाड़ा शहर में आपसी रंजिश में एक युवक की तीन युवकों ने धारदार हथियार से हत्या कर दी. हत्या के बाद इस इलाके में तनाव पसर गया. मृतक के समर्थकों ने परतवाड़ा में दुकानें बंद कराने को लेकर व्यापारियों पर पत्थरबाजी कर दी. इस घटना में एक व्यापारी बुरी तरह जख्मी हो गया. हमले के विरोध में व्यापारियों ने दुकानें बंद कर थाने में धरना दिया. फिलहाल, पुलिस ने हत्या के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

परतवाड़ा शहर में 28 साल के सैयद सलमान सैयद रहमान की धारदार हथियार से दर्दनाक हत्या के बाद सनसनी फैल गई. पुलिस के मुताबिक, पुरानी रंजिश के चलते 3 लोगों ने सैयद सलमान पर रात में हमला कर दिया. सलमान की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. परतवाड़ा पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. एक आरोपी फरार है. दो आरोपियों की तलाश जारी है.

मृतक सलमान के समर्थकों ने शहर को बंद कराने का प्रयास किया. इस क्रम में व्यापारियों पर चाकू से हमले में शहर में अफरा-तफरी मच गई और कुछ ही देर में पूरा शहर बंद हो गया. हमले के विरोध में व्यापारियों ने थाने में धरना दिया और मांग की है कि जब तक हमलावरों की गिरफ्तारी नहीं होती, तब तक दुकानें नहीं खुलेंगी. दोनों पक्षों की ओर से संघर्ष के कारण शहर में तनाव की स्थिति बन गई है. पुलिस मामले की कड़ी निगरानी कर रही है और लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देकर शांति-व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है.