शशि थरूर बोले- नेहरू की वजह से आज एक चायवाला बना PM.

कांग्रेस नेता शशि थरूर एक बार फिर अपने बयान को लेकर चर्चा में हैं. इस बार उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बयान दिया है, जिसकी वजह से विवाद होता जा रहा है. विवाद के बाद थरूर को सफाई भी पेश करना पड़ी.

भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की जयंती की पूर्व संध्या एक कार्यक्रम में शशि थरूर ने कहा कि आज अगर एक ‘चायवाला’ देश का प्रधानमंत्री है, वो नेहरू के कारण ही हैं. क्योंकि पंडित नेहरु ने देश के संस्थानों को इतना मजूबत बनाया कि कोई भी व्यक्ति देश के सर्वोच्च पद पर पहुंचने का सपना देख सकता है.

शशि थरूर के इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने कड़ा ऐतराज जताया है. जिसके बाद थरूर को सफाई भी देनी पड़ी. शशि थरूर के इस बयान पर बीजेपी तंज कसा. बीजेपी की ओर से ट्वीट किया गया कि आपके बयान में थोड़ा करेक्शन है, आज अगर मानवता है तो सिर्फ नेहरू की वजह से ही है. उनके रोल को सिर्फ प्रधानमंत्री बनाने तक ही सीमित ना करें.

बाद में दी सफाई

विवाद के बाद शशि थरूर ने सफाई देते हुए कहा कि जो मैंने बयान दिया है उससे मेरा मतलब ये था कि कोई सामान्य व्यक्ति भी देश के सर्वोच्च पद पर पहुंच सकता है. ये लोकतंत्र की महानता है. मेरा मकसद किसी की छवि को नुकसान पहुंचाना नहीं था.

आपको बता दें कि शशि थरूर ने जवाहर लाल नेहरू पर एक किताब लिखी है. जिसका विमोचन मंगलवार रात को किया गया, इस मौके पर यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी भी मौजूद रहीं.