इंटेलिजेंस ब्‍यूरो में 10वीं के लिए 1054 पदों पर वैकेंसी,

इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) ने कई पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. इस भर्ती में सिक्योरिटी असिस्टेंट, एग्जीक्यूटिव पोस्ट आदि पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. अगर आप भी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो बता दें, आज आवेदन करने की आखिरी तारीख है. अगर आपने अभी तक आवेदन नहीं किया है तो हम आपको इन वैकेंसी से जुड़ी जानकारी फिर बता रहे हैं.

पदों के बारे में

भर्ती में कुल 1054 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. इसमें उम्मीदवारों की पे-स्केल और योग्यता उनके काम के आधार पर तय की जाएगी.

योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना आवश्यक है और उम्मीदवारों को एक लोकल भाषा का ज्ञान भी होना चाहिए. जिसकी विस्तृत जानकारी आप आधिकारिक नोटिफिकेशन पर जाकर देख सकते हैं.

आयु सीमा

27 साल तक के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं. इसमें एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 5 साल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल की छूट दी जाएगी.

आवेदन फीस

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 50 रुपये फीस का भुगतान करना होगा. साथ ही यह फीस जनरल और ओबीसी वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों को ही देनी होगी. वहीं एससी-एसटी, पूर्व कर्मचारियों और महिला उम्मीदवारों को परीक्षा फीस का भुगतान नहीं करना होगा.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों को चयन तीन चरणों में किया जाएगा और सलेक्शन प्रक्रिया से जुड़ी तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी.

जरूरी तारीख

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 10 नवंबर 2018

फीस जमा करने की आखिरी तारीख- 13 नवंबर 2018

सैलरी

चुने गए उम्मीदवारों को 5200 से 20200 रुपये सैलरी दी जाएगी.

कैसे होगा चयन

लिखित परीक्षा और इंटरव्‍यू के आधार पर चयन किया जाएगा.

जॉब लोकेशन

ऑल इंडिया

कैसे करें आवेदन

वेबसाइट www.mha.nic.in और ncs.gov.in पर जाकर आवेदन करें. भर्ती संबंधित नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें.