2.0 में अक्षय कुमार ने किया ऐसा काम, रितिक रोशन ने दी बधाई

अक्षय कुमार और रजनीकांत की फ़िल्म 2.0 का ट्रेलर रिलीज़ हो चुका है और काफ़ी पसंद भी किया जा रहा है। अक्षय की यह पहली साइंस फिक्शन फ़िल्म है और वो सुपर पॉवर्स से युक्त विलेन का किरदार निभा रहे हैं। इस फ़िल्म के लिए अक्षय ने ऐसा काम किया है, जो आमतौर पर वो दूसरी फ़िल्मों में नहीं करते हैं।

2.0 में अपने किरदार के लिए अक्षय को काफ़ी मेकअप करना पड़ा है। इसकी जानकारी देते हुए अक्षय ने ट्वीट किया- ”ऐसे एक्टर के लिए जो कभी मेकअप नहीं करता, 2.0 बिल्कुल अलग कहानी है। अपना लुक सही पाने के लिए मुझे फ़िल्म की लीड एक्ट्रेस से अधिक समय लगा।” बता दें कि फ़िल्म का ट्रेलर 3 नवंबर को चेन्नई में रिलीज़ किया गया था, जिसमें रजनीकांत, लीड एक्ट्रेस एमी जैक्सन और ख़ुद अक्षय कुमार शामिल हुए थे। ट्रेलर लांच के दौरान अक्षय ने शंकर के बारे में कहा था कि उन्हें कई चुनौतियों को इस दौरान सीखना पड़ा। शंकर निर्देशक नहीं, वैज्ञानिक हैं। मैंने 3 घंटों तक मेकअप किया था और एक घंटा इसे हटाने में लगा। मैंने जब ख़ुद को स्क्रीन पर देखा तो अविश्वसनीय लगा।

2.0 बहुभाषी फ़िल्म है, जो तमिल और तेलुगु के अलावा हिंदी में भी बनायी गयी है। रोबोट की सीक्वल 2.0 को शंकर ने डायरेक्ट किया है। शंकर साउथ फ़िल्मों के जाने-माने डायरेक्टर हैं और अपनी फ़िल्मों में तकनीक के विशेष उपयोग के लिए मशहूर हैं। अक्षय कुमार वाले किरदार के लिए एक्टर चुनने में शंकर को काफ़ी पापड़ बेलने पड़े थे। अक्षय से पहले उन्होंने यह किरदार कई एक्टर्स को ऑफ़र किया था। इन एक्टर्स में साउथ के एक और सुपरस्टार कमल हासन, आमिर ख़ान, नील नितिन मुकेश, रितिक रोशन और हॉलीवुड एक्शन स्टार अर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर भी शामिल हैं। अर्नोल्ड ने फ़िल्म के लिए काफ़ी बड़ी रकम फीस के तौर पर मांगी थी। रितिक ने भी ट्वीट करके 2.0 के ट्रेलर की तारीफ़ की है।

2.0 एक मेगा बजट फ़िल्म है। अंदाज़न फ़िल्म को बनाने में 400 करोड़ से अधिक खर्च किया गया है। रजनीकांत फ़िल्म में डबल रोल में हैं। एक किरदार कम्प्यूटर साइंटिस्ट डॉ. वसीगरन का है, जबकि दूसरा सुपर रोबोट चिट्टी का है। अक्षय डॉ. रिचर्ड के रोल में हैं, जो एक सिरफिरा साइंटिस्ट है। एमी जैक्सन के बारे में बताया जा रहा है कि वो एक ह्यूमेनॉयड यानि मानवीय रोबोट के किरदार में हैं। फ़िल्म 29 नवंबर को रिलीज़ हो रही है। फ़िल्म के ट्रेलर ने रिलीज़ के कुछ ही घंटों में सभी भाषाओं में 20 मिलियन यानि 2 करोड़ व्यूज़ हासिल कर लिये हैं, जिसमें सबसे अधिक तमिल भाषा के 75 लाख हैं।

आलिया भट्ट ने 2.0 का ट्रेलर शेयर करते हुए लिखा है कि इस विशाल फ़िल्म में सिनेमा के 3 लीजेंड साथ आये हैं। 2.0 ने सिनेमा को एक अलग ही स्तर पर ले गयी है। इस शानदार फ़िल्म का इंतज़ार रहेगा।