कंगना को मिलेगा मणिकर्णिका में सह-निर्देशक का क्रेडिट? ये रहा जवाब

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ‘मणिकर्णिका’ में एक्टिंग करने के साथ ही इसमें डायरेक्शन करने को लेकर भी चर्चा में रही हैं. फिल्म की शूटिंग पूरी हो जाने के बाद जब बारी पैचवर्क की आई तो निर्देशक कृष मौजूद नहीं थे. क्योंकि उन्हें NTR की बायोपिक फिल्म का काम शुरू करना था तो यह जिम्मेदारी कंगना ने उठाई. उन्होंने लगातार कृष से टच में रहकर यह काम पूरा किया.

इसके बाद फिल्म की क्रेडिट लाइन में निर्देशक के नाम को लेकर तमाम तरह की खबरें आनी शुरू हो गईं. कुछ लोगों ने कहा कि कंगना इस फिल्म की निर्देशक होंगी तो कुछ ने कंगना का नाम फिल्म में सहनिर्देशक के तौर पर आने की बातें कहीं. लेकिन वास्तविकता क्या होगी इस बारे में मिड-डे की एक रिपोर्ट में काफी हद तक चीजों को स्पष्ठ किया गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, “कंगना ने 45 दिनों तक फिल्म की शूटिंग को संभाला है जिसमें कई महत्वपूर्ण दृष्यों का पुनर्फिल्मांकन भी शामिल था. इतना ही नहीं, इस हफ्ते जब वह यूएस से लौटीं तो वह रामेश्वर भगत के साथ एडिटिंग प्रोसेस में लगातार उनके साथ लगी हुई थीं. वह वीएफएक्स का काम भी देख रही हैं और म्यूजिक व फाइनल कट का भी. ये सारी एक निर्देशक की जिम्मेदारियां होती हैं.”

फिल्म के को-प्रोड्यूसर कमल जैन ने मिड-डे को बताया, “फिल्म अब वैसी दिखनी शुरू हो गई है जैसी इसके बारे में कल्पना की गई थी. कंगना एक परफेक्शनिस्ट हैं और उन्होंने हर डिपार्टमेंट को मॉनीटर किया है. जो काम उसने किया है उससे हम बहुत खुश हैं, यदि हम उसे उसकी मेहनत का क्रेडिट नहीं देते हैं तो यह बहुत गलत होगा.

फिल्म की रिलीज डेट की बात करें तो यह 25 जनवरी 2019 को पर्दे पर रिलीज होगी. इसी दिन ऋतिक रोशन की फिल्म सुपर-30 भी पर्दे पर रिलीज होने जा रही है.