कार्टून बना मोदी सरकार को घेरा, राज ठाकरे का वार: स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को देश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की मूर्ति का अनावरण करेंगे. स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के नाम से मशहूर ये मूर्ति दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति होगी. लेकिन इसके उद्घाटन से पहले ही महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने मोदी सरकार पर हमला बोला है.

राज ठाकरे ने इस मुद्दे पर कार्टून बना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है. उन्होंने कार्टून में मूर्ति पर आए खर्च 2290 करोड़ रुपये का जिक्र किया है. साथ ही ये दिखाया गया है कि पटेल की मूर्ति कह रही है कि जितना पैसा इस मूर्ति पर खर्च किया है, उतना ही पैसा जरूरतमंदों की जिंदगी सुधारने में लगाते तो अच्छा होता.

कार्टून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत अन्य मंत्रियों को दिखाया गया है. आपको बता दें कि राज ठाकरे भी इससे पहले भी कई मुद्दों पर कार्टून बनाकर मोदी सरकार को घेरते रहे हैं.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 अक्टूबर को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का उद्घाटन करेंगे. स्टैच्यू ऑफ यूनिटी सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा है और यह दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति भी है. यह प्रतिमा तो ऐतिहासिक है ही, लेकिन इसके आस-पास बनाए खास पॉइंट्स भी भी बेहद खास हैं.

मूर्ति की लंबाई 182 मीटर है और यह इतनी बड़ी है कि इसे 7 किलोमीटर की दूरी से भी देखा जा सकता है. बता दें कि ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ ऊंचाई में अमेरिका के ‘स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी’ (93 मीटर) से दोगुना है.