राहुल गांधी सहित कई कांग्रेसी नेता गिरफ्तार, CBI मुख्यालय के बाहर कर रहे थे प्रदर्शन.

सीबीआई मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे कई  कांग्रेसी नेताओं ने आज गिरफ्तारी दी है. गिरफ्तारी देनी वाले नेताओं में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल थे. कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने इस खबर की पुष्टि की. कांग्रेस की मांग है कि छुट्टी पर भेजी गए सीबीआई डायरेक्टर अालोक वर्मा को बहाल किया जाए.

गिरफ़्तारी देने वाले अन्य कांग्रेस नेताओं में अशोक गेहलोत और प्रमोद तिवारी भी शामिल है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का कहना है कि सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को बहाल किया जाए. राहुल गाँधी ने कहा “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में हर संस्थान को नष्ट कर दिया है. चाहे वह सीबीआई हो या चुनाव आयोग हो. वह प्रत्येक संस्थान पर हमला कर रहे हैं. इसके पीछे केवल एक कारण है, चौकीदार चोर है”.

CBI विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार, सीवीसी और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को नोटिस भेजा है. सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से पूछा है कि सीबीआई चीफ आलोक वर्मा को किस आधार पर छुट्टी पर भेजा गया है. सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दिया कि अब 12 नवंबर को मामले की अगली सुनवाई होगी. CJI ने सुनवाई के दौरान कहा कि इस स्थिति में बस इस मामले पर सुनवाई होगी कि ये प्रथम दृष्टया केस बनता है या नहीं.

सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया कि अंतरिम डायरेक्टर नागेश्वर राव कोई नीतिगत फैसला नहीं कर सकते हैं. वह सिर्फ रूटीन कामकाज ही देखेंगे. नागेश्वर राव ने 23 अक्टूबर से अभी तक जो भी फैसले लिए हैं, उन सभी को सील बंद लिफाफे में सुप्रीम कोर्ट को सौंपा जाएगा.