MeToo पर राहुल का कमेंट सबसे ज्यादा रिट्वीट किया गया !

यौन शोषण, बदतमीजी और छेड़छाड़ के लिए शुरू हुए मीटू कैंपेन से पूरी दुनिया जुड़ गई है, लोग जमकर महिलाओं के साथ होने वाले दुर्व्यवहार और यौन उत्पीड़न के खिलाफ हैशटैग MeToo लिखकर ट्वीट कर रहे हैं. ट्विटर की ओर से जारी डाटा में बताया गया है भारत में हैशटैग MeToo पर सबसे ज्यादा ट्वीट्स हुए हैं. जिसमें मीटू पर किए गए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ट्वीट को सबसे ज्यादा बार रिट्वीट किया गया.

ट्विटर की ओर से जारी डाटा में सामने आया है कि पिछले साल अमेरिका में किसी भी महीने के मुकाबले भारत में #मीटू पर सबसे ज्यादा ट्वीट हुए हैं. ये सभी ट्वीट्स 19 अक्टूबर तक हुए हैं.

पिछले साल के दौरान भारत से 1.3 मिलियन ट्वीट्स #मीटू पर आए.

इंडियन एक्स्प्रैस की रिपोर्ट के अनुसार 20 सितंबर से 19 अक्टूबर तक भारत में 1.2 मिलियन ट्वीट्स #metoo, #MeTooIndia, #WeTheWomen, #TimesUp, #MeTooMovement, #TanushreeDutta पर आए थे.

आपको बता दें, अक्टूबर 2017 से पहले भारत में मीटू पर 88,728 ट्वीट्स किए गए. जो सबसे ज्यादा था. अक्टूबर 2017 से पहले पहले भारत में एक महीने में #MeToo पर भारतीय लोगों की सबसे ज्यादा एक्टिविटी देखी गई. जिसमें 88,728 आए थे.

अक्टूबर के महीने में मीटू पर 97,000 ट्वीट्स थे. ये अब तक के सबसे ज्यादा ट्वीट्स हैं. जो किसी भी महीने में अमेरिका में हुए ट्वीट्स से अधिक है. बता दें, अमेरिका में पिछले साल मीटू पर 5,70,000 ट्वीट्स आए थे.

वहीं मीटू पर राहुल गांधी की ओर से किया गया ट्वीट सबसे ज्यादा रिट्वीट किया गया. उनका ये ट्वीट 10, 000 बार रीट्वीट किया गया. उन्होंने लिखा था- “अब समय आ गया है जब सभी महिलाओं के साथ सम्मान और इज्जत से पेश आना सीख जाएं.”

जर्नलिस्ट Alexis Benveniste की के मीटू ट्वीट को 54,000 रीट्वीट किया गया था. जिसमें उन्होंने लिखा था- अगर एक महिला #MeToo लिखकर कुछ पोस्ट नहीं किया है तो इसका मतलब ये नहीं है कि वह कभी यौन उत्पीड़न और शोषण की शिकार नहीं हुई है.”

16 अक्टूबर को भारत की ओर से मीटू पर पहला ट्वीट किया गया था.

बता दें, 8-9 सितंबर को जब यौन उत्पीड़न के मामले में चेयरमैन और सीईओ Les Moonves का इस्तीफा लिया गया तो ट्विटर पर दुनिया भर में #MeToo को लेकर लोगों के ट्वीट्स शुरू हो गए. जिसके बाद ये थमने का नाम नहीं ले रहा है.