केरल बाढ़: मदद मांगने जेनेवा पहुंचे शशि थरूर, UN से लगाएंगे गुहार

केरल में बाढ़ से मची तबाही ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया है. कांग्रेस सांसद शशि थरूर केरल को बाढ़ से उबारने के लिए अब मदद मांगने संयुक्त राष्ट्र की शरण में पहुंचे हैं. सोमवार को थरुर ने ट्वीट कर जानकारी दी, वह जेनेवा पहुंच गए हैं.

यहां पर वह संयुक्त राष्ट्र और उससे जुड़ी संस्थाओं से केरल बाढ़ पर मदद मांगेंगे. उन्होंने ट्वीट किया कि मदद मांगने या ना मांगने का अधिकार भारत सरकार का है, लेकिन वह केरल के मुख्यमंत्री की सलाह पर यहां पहुंचे हैं. वह यहां देखेंगे कि किस तरह मदद के मौकों को बढ़ाया जाए.
आपको बता दें कि सोमवार को ही दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने कांग्रेस सांसद शशि थरूर को केरल में आई आपदा के लिए अंतरराष्ट्रीय मदद मांगने और संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव कोफी अन्नान के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए जेनेवा जाने की इजाजत दी थी.

गौरतलब है कि केरल में बाढ़ के कारण स्थिति काफी खराब है. पिछले 13 दिनों में ही राज्य में बाढ़-बारिश के कारण 200 से अधिक मौतें हो गई हैं. वहीं करीब 10 लाख से अधिक लोग राहत शिविरों में रहने को मजबूर हैं. कांग्रेस पार्टी की ओर से लगातार केंद्र सरकार से अपील की जा रही है, कि वह केरल बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *