पेट्रोल-डीजल सस्ता: कच्चे तेल के नरम पड़ने से, आज ये कीमतें हैं!

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों में कटौती का सिलस‍िला सातवें दिन भी जारी है. बुधवार को अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में नरमी आने के बाद घरेलू स्तर पर ईंधन की कीमतें घटी हैं.

बुधवार को लगातार सातवें दिन पेट्रोल और डीजल सस्ता हुआ है. एएनआई के मुताबिक दिल्ली में पेट्रोल 9 पैसे और डीजल में भी 9 पैसे की कटौती हुई है. इस कटौती के साथ दिल्ली में आज एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 81.25 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं.

डीजल की बात करें तो इस खातिर आपको 74.85 रुपये प्रति लीटर यहां चुकाने पड़ रहे हैं. वहीं, मुंबई में भी ईंधन की बढ़ती कीमतों से राहत मिली है. यहां पेट्रोल 8 पैसे सस्ता हुआ है.

इस कटौती के साथ यहां एक लीटर पेट्रोल 86.73 रुपये प्रति लीटर का मिल रहा है. डीजल भी 8 पैसे की कटौती के साथ 78.46 के स्तर पर बिक रहा है.

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट आई है. सउदी अरब की तरफ से कहा गया है कि जरूरत पड़ने पर वह कच्चे तेल की आपूर्ति करने के लिए कदम उठाएगा.

सउदी की इस घोषणा के बाद कच्चे तेल की कीमतों में 4 फीसदी की गिरावट आई है. इस गिरावट की बदौलत घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से राहत मिली है.